Logo
CM Manohar Lal News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में बेसहारा गोवंश को संरक्षण देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, सीएम ने अधिकारियों से मीटिंग कर बेसहारा गोवंशों को नजदीकी गौशालाओं में पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

CM Manohar Lal News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में बेसहारा गोवंशो को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सीएम मनोहर लाल ने राज्य में बेसहारा गोवंश को संरक्षण देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए कहा कि 15 फरवरी से 29 फरवरी तक विशेष अभियान चला जाएंगे। इस दौरान लगभग 60 हजार बेसहारा गोवंशों को नजदीक की गौशालाओं में पहुंचाया जाएगा। सीएम खट्टर ने इसका निर्देश दिया है। इसकी जानकारी हरियाणा डीपीआरओ (DPRO) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है। 

सीएम ने गौ सेवा आयोग के पदाधिकारियों को दिया निर्देश 

हरियाणा डीपीआरओ ने लिखा कि सीएम मनोहर लाल ने गौ सेवा आयोग के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि गौशालाओं की क्षमता के अनुसार ही गौवंश रखे जाए। इसके अलावा, समय-समय पर गौशालाओं का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि गौवंश को गौशालाओं में सही प्रकार से रखा जा रहा है या नहीं। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों व गौ सेवा आयोग के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस अभियान के अंतर्गत बेसहारा गोवंश को गौशालाओं में पहुंचाने के कार्य को तेजी से किया जाए ताकि राज्य में गोवंश की सुरक्षा की जा सके।

हरियाणा सरकार के इस फैसले के बाद से जल्द से जल्द बेसहारा गोवंशों को गौशालाओं में संरक्षण मिलेगा। हालांकि इसस पहले से गोवंशों को गौशालाओं में पहुंचाने का सिलसिला चल रहा था। लेकिन अब सीएम के निर्देश के बाद इस काम में और तेजी आएगी। 

ये भी पढ़ें:- भाजपा का चुनावी शंखनाद एक बार फिर रेवाड़ी से, प्रधानमंत्री मोदी 16 को आएंगे रेवाड़ी

5379487