Logo
Haryana News: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सीएम विंडो पर दर्ज प्लॉट के अलॉटमेंट लेटर समय पर जारी न करने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शहरी स्थानीय निकाय, भिवानी के कार्यकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया।

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्लॉट के अलॉटमेंट लेटर समय पर जारी न करने पर शहरी स्थानीय निकाय, भिवानी के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई तब की गई जब सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज की गई। शिकायत दर्ज करने के बाद सीएम ने अधिकारी को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।

सीएम के ओएसडी और मुख्यालय पर सीएम विंडो की निगरानी कर रहे भूपेश्वर दयाल ने कहा कि सरकार द्वारा जनता को सभी योजनाओं और सुविधाओं का लाभ समय पर  सही तरीके से प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए जा रहे है। लेकिन कार्य में देरी करने को लेकर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगातार सख्ती बरती जा रही है। इसी  कार्रवाई करते हुए अधिकारी को  निलंबित कर दिया है।

भूपेश्वर दयाल ने ये भी बताया कि अशोक कॉलोनी, भिवानी के निवासी शंकर ने सीएम विंडो पोर्टल पर एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने बताया कि साल 1985 में बोली के तहत उसने नगर परिषद, भिवानी से एक प्लॉट खरीदा था। उसने प्लॉट के मूल्य की एक चौथाई राशि तथा सिक्योरिटी का पैसा जमा करवा दिया था। लेकिन नगर परिषद द्वारा उसे  प्लॉट का अलॉटमेंट लेटर जारी करने में देरी की।

Also Read: चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में हंगामा, मेयर के खिलाफ नारेबाजी, लगाए ये आरोप

क्या था पूरा मामला

प्रार्थी प्लॉट की बकाया राशि भरने के लिए तैयार है। लेकिन 12 मई, 2022, 4 अगस्त, 17 नवंबर, 2022 तथा 5 अक्टूबर, 2023 को बार-बार सुचित करने के बाद भी विभाग ने कोई कार्यवाही रिपोर्ट अपलोड नहीं की। नगर परिषद भिवानी के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह बतौर प्रशासकीय कार्यभारी अधिकारी होने के कारण इस मामले में कार्यवाही करवाने की जिम्मेवारी थी। इस कारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले में देरी के लिए जिम्मेदार शहरी स्थानीय निकाय, भिवानी के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह को निलंबित कर दिया। साथ ही शहरी स्थानीय निकाय विभाग के आयुक्त एवं सचिव को इस मामले में कार्यवाही कर रिपोर्ट जल्द से जल्द भिजवाने का भी आदेश दिया गया है। 

CH Govt hbm ad
5379487