Logo
CM Saini Announcement: सीएम सैनी ने शुक्रवार को कई योजनाओं का ऐलान किया और साथ ही किसानों के लिए पहली बोनस राशि जारी की।

CM Saini Announcement: हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने आज शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं को लेकर घोषणा की और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल का विधानसभा चुनाव समय पर आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने फसलों के लिए पहली बोनस राशि जारी कर दी है। यहां पर उन्होंने इस योजना लागू करने के लिए बटन दबाकर किसानों पहली के खाते में पहली बोनस राशि दी। बता दें कि सीएम ने इस योजना के तहत पांच लाख 20 हजार किसानों के लिए 525 करोड़ की किस्त जारी की है।

किसानों और दूध विक्रेताओं को मिलेगी ये सुविधा

सीएम ने कहा कि किसानों को सरकार की ओर से 200 रुपये प्रति एकड़ के रूप में बोनस दिया। वहीं, बारिश कम होने पर किसानों को दो-दो हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के दुग्ध विक्रेताओं के लिए घोषणा की है कि जो विक्रेता घर-घर जाकर दूध की आपूर्ति करते हैं उन्हें भी लाभ मिलेगा। जिनकी पारिवारिक आय तीन लाख रुपये सालाना है, उन्हें दयालु योजना में शामिल किया जाएगा। साथ ही इस योजना से मृत्यु या विकलांगता पर आर्थिक सहायता दी जाएगी। दूध विक्रेताओं को वित्तीय सहायता दी जाएगी और उनका बीमा किया जाएगा।

इन जिलों में पशु चिकित्सालय

इसके अलावा सीएम ने यह भी ऐलान किया है कि आठ जिलों में पशु चिकित्सा क्लिनिक खोले जाएंगे और इनमें सभी सुविधाएं होंगी। यह क्लिनिक गुरुग्राम , फरीदाबाद,  करनाल, पंचकूला, कैथल, हिसार, झज्जर और यमुनानगर में खुलेंगे। पॉलीक्लिनिक राज्य के पशुपालकों को पशु चिकित्सालय की सुविधा मिलेगी।

Also Read: हिसार के लोगों को मिला 13 परियोजनाओं का तोहफा, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए भाजपा अध्यक्ष

कांग्रेस पर साधा निशाना

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरन सीएम ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 सालों में कुछ नहीं किया और किसानों के लिए तो बिल्कुल भी नहीं। अब कांग्रेस लोगों से झूठे वादे कर रही है। अपनी सरकार में तो कुछ नहीं किया, लेकिन हमसे हिसाब मांग रहे हैं। राज्य के युवा कांग्रेस ही को हिसाब देंगे। 

5379487