Logo
Hisar Airport Inaugurated: हिसार में बन रहे हरियाणा के पहले एयरपोर्ट को लेकर हिसार संघर्ष समिति ने मोर्चा खोला और कहा है कि जिला उपायुक्त और सीएम सैनी से इसके उद्घाटन को लेकर जवाब मांगा जाएगा।

Hisar Airport Inaugurated: हरियाणा में बन रहे पहले एयरपोर्ट को लेकर हिसार संघर्ष समिति ने इसके बार-बार उद्घाटन होने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कहा जा रहा है की बीजेपी सरकार  इस हवाई अड‌्डे के माध्यम से विकास का रोड मैप जनता के सामने रखना चाहती है। इसे लेकर संघर्ष समिति का कहना है कि जब एयरपोर्ट से आज तक विमान ही नहीं उड़े हैं तो बार-बार उद्घाटन किस बात के किए जाते हैं।

कहा जा रहा है कि हिसार एयरपोर्ट का बिना पूर्ण बने और हवाई यात्रा शुरू हुए बिना ही जिस प्रकार से बार-बार उद्घाटन हो रहा है उससे ऐसा लग रहा है हिसार एयरपोर्ट उद्घाटन स्थली बन गया हो। जहां पर नेता आता है और नारियल फोड़कर चले जाते हैं और परिणाम कुछ नहीं निकलता है।

फिर से होगा एयरपोर्ट का उद्घाटन

हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने कहा कि इस एयरपोर्ट का कई बार उद्घाटन हो चुका है। एयरपोर्ट का एक बार फिर से 20 जून को सीएम नायब सैनी द्वारा उद्घाटन किए जाने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता और अन्य बीजेपी नेता एयरपोर्ट के नाम पर हिसार की जनता को लगातार गुमराह करते आ रहे हैं। पहले भी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन हो चुका है, तो फिर अब किस बात का उद्घाटन किया जा रहा है।

समिति करेगी सीएम से सवाल

इसे लेकर संघर्ष समिति ने बताया की पिछले साल केंद्रीय नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा के सवाल पूछे जाने पर बताया था कि हिसार एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए 37.81 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। समिति की ओर से सीए से सवाल किए जाएंगे की ये 37.81 करोड़ रुपये किन यात्रियों की सुविधाओं पर खर्च किए गए हैं। साथ ही सीएम से यह भी पूछेंगे कि दूसरे मुख्यमंत्रियों की तर्ज पर बिना हवाई यात्रा शुरू हुए वे किस आधार पर हवाई अड्डे का उद्घाटन कर रहे हैं। समिति अध्यक्ष ने कहा कि एयरपोर्ट का नाम लेकर जिस प्रकार से जनता के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है यह ठीक नहीं है।

Also Read: हरियाणा में बढ़े शराब और बीयर दाम, जानें अब कितने रुपये में मिलेगी बीयर, देसी और अंग्रेजी शराब

समिति डीसी और सीएम से मांगेंगी जवाब

संघर्ष समिति के बैनर तले हिसार के लोग पहले 14 जून शुक्रवार को जिला उपायुक्त से इन यात्रियों की जानकारी मांगेंगे, जिन पर यह 37.81 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। उसके बाद 20 जून को हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे सीएम नायब सैनी का विरोध करेंगे और उनसे भी इसका जवाब मांगा जाएगा। बताया जा रहा है कि समिति हिसार वासियों को साथ लेकर 20 जून को इस उद्घाटन का विरोध करेगी। 

5379487