Logo
हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी (BJP) आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इसके लिए सीएम सैनी को दिल्ली बुलाया गया है। 

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी (BJP) आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इसके लिए सीएम नायब सिंह सैनी को दिल्ली बुलाया गया है। खबरों की मानें, तो बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को दिल्ली बुलाया है। सीएम के दिल्ली पहुंचने के बाद टिकटों की घोषणा संभव है। वहीं सीएम के दिल्ली दौरे के चलते प्रदेश में सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए है।

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए है। जिसके चलते बुधवार को बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। वहीं सीएम का दिल्ली बुलाया जाना भी इस बात का संकेत है कि बीजेपी हाईकमान आज उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कोई बड़ा फैसला लेने वाला है। 

बता दें कि पिछले कई दिनों से बीजेपी उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन कर रही है। वहीं मंगलवार रात को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने अपने आवास पर भी एक बुलाई थी। इस बैठक में बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश बीजेपी प्रभारी सतीश पूनिया, सह चुनाव प्रभारी बिप्लब कुमार देब और सह प्रभारी सुरेंद्र नागर समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। 

कहा जा रहा है कि जिन उम्मीदवारों को नाम फाइनल हुए है, उन्हें पार्टी हाईकमान की ओर चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्देश भी दे दिए है। अब ये तो लिस्ट जारी होने के बाद ही यह स्पष्ट हो गया है कि किस उम्मीदवार कौन सी विधानसभा सीट पर उतारा जाएगा। 

5 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव 

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा। वहीं आठ अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा पांच सितंबर से नामांकन करने की प्रक्रिया शुरू होगी। 

5379487