Logo
First Cabinet Meeting: हरियाणा में नई सरकार की कैबिनेट मीटिंग आज होने वाली है, इस बाठक में आज विधायकों को शपथ दिलवाई जाएगी।

First Cabinet Meeting: हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर गुरुवार को शपथ ले चुके हैं। आज यानी 18 अक्टूबर को हरियाणा में नई सरकार की कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। दरअसल, दूसरी बार सीएम की कमान संभालने के बाद, आज नायब सिंह सैनी की यह पहली बैठक होगी। इस मीटिंग में 13 मंत्री शामिल होंगे। ऐसी उम्मीद है कि इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक, सैनी की नई सरकार की पहली बैठक आज सुबह 11 बजे होने वाली है। इस बैठक में  प्रोटेम स्पीकर का चुनाव होने वाला है। इस पहली बैठक में विधानसभा के सत्र को लेकर फैसला होगा। इस सत्र के तहत सभी नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। नए सदस्यों की शपथ से पहले प्रोटेम स्पीकर का चुनाव होगा, जिसकी जिम्मेदारी विधायकों को शपथ दिलाने की होती है।

Also Read: नायब सैनी के साथ कई मंत्री भी ले सकते हैं शपथ, देर रात शार्टलिस्ट किए गए इन 14 विधायकों के नाम

कहा जा रहा है कि इस बैठक में सभी नए मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी हो सकता है, जिसके बाद ही सभी मंत्री अपने सचिवालय में अपना कार्यभार संभालेंगे। खबर है कि करनाल के घरौंडा से लगातार तीसरी बार जीतने के बाद हरविंद्र कल्याण को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। डिप्टी स्पीकर के लिए रामकुमार गौतम के नाम की भी चर्चा है।

5379487