Logo
विधानसभा बजट-सत्र के दूसरे दिन पूरी विधानसभा राममय दिखाई दी और सरकार की तरफ से इस दौरान एक सरकारी संकल्प पत्र लाया गया। इस संकल्प पत्र पर पूरे सदन का समर्थन सरकार को मिला।

योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: विधानसभा बजट-सत्र के दूसरे दिन पूरी विधानसभा राममय दिखाई दी और सरकार की तरफ से इस दौरान एक सरकारी संकल्प पत्र लाया गया। इस संकल्प पत्र पर पूरे सदन का समर्थन सरकार को मिला। राम मंदिर निर्माण का श्रेय सत्ता पक्ष की ओर से देश के पीएम नरेंद्र मोदी व सरकार को दिया गया। कांग्रेस की बेचों ने सरकारी संकल्प पत्र का समर्थन तो किया लेकिन मंदिर निर्माण का श्रेय सुप्रीम अदालत को दिया। साथ ही कहा कि अतीत में देश के पूर्व पीएम स्वर्गीय राजीव गांधी ने ही ताला खुलवाया था।

प्रश्नकाल में विधायकों ने उठाए अपने हलकों के मुद्दे

प्रश्नकाल में विधायकों ने अपने हलकों के मामले उठाए। राज्यपाल के अभिभाषण पर सत्ता पक्ष ने जहां जमकर मनोहर सरकार की योजनाओं की तारीफ की। वहीं, विपक्ष की ओर से आलोचना करते हुए किसानों के आंदोलन, एमएसपी की मांग, कानून व्यवस्था की हालत, शिक्षकों की कमी जैसे विषय उठाए। एचकेआरएन द्वारा भर्ती को कांग्रेसी ने सरकारी ठेकेदारी बताया। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने देर शाम को विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का विस्तार से जवाब दिया। देर शाम को कांग्रेसी विधायक डॉ. सतबीर कादियान द्वारा पर्ची खर्ची और एचपीएससी नागर (करप्शन) की सीडी को लेकर लगाए गए आरोपों को लेकर सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कादियान या तो साक्ष्य व सीडी दें अन्यथा इनके विरुद्ध सदन की अवमानना का केस चलाया जाए।

अनिल विज ने की रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार की प्रशंसा

अनिल विज ने सदन में भगवान रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार और वास्तुकार की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि अपनी आंखों से सारा आंदोलन देखा है। यह बड़ी बात है कि हमारी आंखों के सामने मंदिर बन गया है। जजपा के ईश्वर सिंह ने कहा कि अयोध्या में एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा जाना बहुत बड़ी बात है। जजपा के रामकुमार गौतम ने भी जमकर राम मंदिर मामले में देश के पीएम की जमकर प्रशंसा की।

नीरज शर्मा की टिप्पणी पर स्पीकर नाराज

एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने जब राम मंदिर विषय को लेकर अपनी बात रखनी शुरू की और भ्रष्टाचार का मामला उठा दिया। इस पर विस अध्यक्ष ने अनावश्यक बोलने पर चेतावनी दी और कहा कि इनकी कोई भी बात रिकॉर्ड नहीं होगी।

रघुवीर कादियान के विरुद्ध सीएम ने कहा कि प्रीवलेज लाया जाएगा

कांग्रेसी विधायक रघुवीर कादियान ने खड़े होकर अपनी बात रखी और भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए एचपीएससी, एचएसएससी भर्तियों, तीन करोड़ मिलने का पुराना मामला उठाया। इस पर सदन की अंतिम चरण की कार्यवाही के दौरान सीएम और कांग्रेस के डॉ. सतबीर कादियान के बीच में जमकर तीखी बहस हुई। सीएम ने सदन को बताया कि हरियाणा लोक सेवा आयोग में पकड़े गए अनिल नागर के विरुद्ध कार्रवाई हुई। उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। कादियान अड़े रहे औऱ कहा कि खुद सीएम ने सदन में पिछली बार गीता पर हाथ रखकर कसम उठाई थी कि जो लोग भी भ्रष्टाचार में लिप्त होंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने चुटकी लेते हुए कहा, तुम्हारा राम नाम सत्य

हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुटकी लेते हुए जय श्री राम के नारों के बीच भाजपा पर हमला बोला। साथ ही सत्तापक्ष के बेंचों की ओर इशारा करते हुए कहा कि तुम लोगों का जय श्रीराम नहीं बल्कि तुम लोगों का राम नाम सत्य होना तय है। इस पर सदन में सत्तापक्ष की बेंचों की ओर से बोला गया कि शुभ शुभ बात करो।

नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा को सीएम की फिर चेतावनी

हरियाणा विधानसभा में देर शाम को नेता विपक्ष व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा लोक सेवा आयोग की भर्ती में धांधली मामले में नकदी के साथ पकड़े नागर का मामला उठाया व कहा कि सदन की पुरानी कार्यवाही निकाल ली जाए, पर्ची-खर्ची का सारा मामला दोबारा सुन लिया जाए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शेर-ओ-शायरी पढ़ते हुए कादियान व नेता विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि अनाप शनाप आरोप नहीं लगाए। अगर कोई तथ्य हैं, तो सामने रखे जाएं।

विधायक रामकुमार गौतम को दी चेतावनी

विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने विधायक राजकुमार गौतम को चेतावनी देते हुए बार-बार खड़े नहीं होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सदन है, कोई मजा लेने की जगह नहीं है। इसके बाद विधायक राजकुमार गौतम का माइक बंद कर दिया गया।

5379487