Logo
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा कांग्रेस की ओर से दिए 9 सीटों के पैनल पर चर्चा की गई। इनमें से 3 सीटें सिरसा से शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और अम्बाला से वरुण मुलाना के नाम पर हाईकमान ने मोहर लगा दी है। लेकिन 6 सीटों पर अभी भी उम्मीदवारों के नाम पर फिलहाल पेंच फंसा हुआ है।

Haryana: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा कांग्रेस की ओर से दिए 9 सीटों के पैनल पर चर्चा की गई। इनमें से 3 सीटें सिरसा से शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और अम्बाला से वरुण मुलाना के नाम पर हाईकमान ने मोहर लगा दी है। लेकिन 6 सीटों पर अभी भी उम्मीदवारों के नाम पर फिलहाल पेंच फंसा हुआ है। उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी हाईकमान ने सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में 8 सदस्यीय कमेटी का गठन किया, जिसमें हरियाणा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को शामिल किया गया है।

रविवार को कमेटी की बैठक संभावित

कांग्रेस कमेटी की पहली बैठक रविवार को दिल्ली में संभावित है। बताया गया कि कमेटी की रिपोर्ट के बाद दोबारा से चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें नामों को फाइनल किया जाएगा। फिलहाल पहली सूची में सिरसा से सैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और अम्बाला से वरुण मुलाना के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। ज्ञात रहे कि शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया मौजूद रहे।

6 सीटों के लिए हाईकमान ने बनाई 8 सदस्यीय कमेटी

कांग्रेस हाईकमान ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए 8 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में सलमान खुर्शीद, मधुसूदन मिस्त्री, कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, भक्त चरण दास, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। यह कमेटी अब 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर फैसला करेगी। कमेटी की ओर से प्रस्तावित नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से आखिरी मोहर लगाई जाएगी।

प्रदेश की 9 सीटों के लिए पैनल में यह रहे शामिल

हरियाणा की 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के लिए बनाए गए पैनल में सिरसा लोकसभा सीट से कुमारी शैलजा, अम्बाला से वरुण चौधरी, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, करनाल लोकसभा सीट से चाणक्य पंडित को शामिल किया गया। वहीं, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, भिवानी से श्रुति चौधरी, गुरुग्राम से राज बब्बर, फरीदाबाद से करण दलाल और महेंद्र प्रताप, हिसार से बृजेंद्र के नाम पर चर्चा की गई। अब देखना यह होगा कि कांग्रेस कब अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करती है।

5379487