Logo
Union Budget 2024 Haryana: केंद्रीय बजट 2024-25 पर हरियाणा के तमाम दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है। पक्ष और विपक्ष दोनों इस बजट पर आमने-सामने हैं। चलिए बताते हैं किसने क्या कहा।

Union Budget 2024 Haryana: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यूनियन बजट 2024-25 पेश किया है। इस बजट पर हरियाणा में घमासान मचा हुआ है। हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने इस बजट का तहेदिल से स्वागत किया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने इस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि बजट में केंद्र सरकार हरियाणा को भूल गई है। इस तरह बजट पेश होते ही पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो चुकी है। चलिए बताते हैं किसने क्या कहा।

मिल का पत्थर साबित होगा बजट- सीएम नायब

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने बजट को लेकर कहा कि यह देश को प्रगति की ओर ले जाने में मिल का पत्थर साबित होगा। केंद्रीय वित्त मंत्री ने इस बजट में गरीब कल्याण का तो ध्यान रखा ही है, साथ ही साथ मध्यम वर्ग का भी ख्याल रखा है। इस बजट से जनता पूरी तरह संतुष्ट हो जाएगी। इसके अलावा बीजेपी नेता पंडित मोहन लाल बड़ौली ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत को सशक्त करने वाला बजट है। यह बजट गरीब, युवाओं, किसानों और महिलाओं को समर्पित बजट है।

हरियाणा को भूल गई केंद्र सरकार- दीपेंद्र सिंह

दूसरी ओर हरियाणा कांग्रेस ने मोदी सरकार की बजट पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस बजट से जनता को निराशा हाथ लगी है। बजट में किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। यूनियन बजट में सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश का जिक्र किया गया है। केंद्र सरकार बजट में हरियाणा को भूल गई है। हरियाणा की जनता भी बीजेपी के कमल छाप को भूल जाएगी।

बीजेपी को भूलेगा हरियाणा- राज बब्बर

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी बजट पर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस बजट में नौजवान और किसान ठगा गया है। इसमें ना ही तो अग्निवीर के लिए कुछ है और ना ही युवाओं को रोजगार देने के लिए कुछ है। वित्त मंत्री ने बजट में हरियाणा का नाम तक नहीं लिया है। जिस तरह बजट में हरियाणा का नाम नहीं लिया गया है, दो महीने बाद हरियाणा भी उनका नाम नहीं लेगी। राज बब्बर का इशारा विधानसभा चुनाव की ओर था। 

ये भी पढ़ें:- Union Budget 2024: 'आप' के नेता संजय सिंह आम बजट पर भड़के, कहा- केंद्र सरकार को इंटर्नशिप करने की जरूरत

ये भी पढ़ें:- आम बजट 2024 पर भड़की AAP: आतिशी ने कहा- बीजेपी अंग्रेजों की तरह दिल्ली वालों का पैसा लूट रही, लगाए ये आरोप

5379487