Logo
Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है। उम्मीद है कि कल यानी 6 सितंबर को पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस आज भी मंथन कर रही है। हरियाणा चुनाव में सबसे कड़ी टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच देखने को मिल सकती है। बीजेपी ने प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची तो जारी कर दी है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक सूची जारी नहीं की है। कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने बताया कि उनकी पार्टी 6 सितंबर को पहली सूची जारी कर देगी।

कुमारी सैलजा को लेकर सस्पेंस जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा विधानसभा के कुल 90 सीटों में से कांग्रेस ने 66 नामों पर मुहर लगा चुकी है, लेकिन 24 सीटों के लिए कैंडिडेट कौन होगा, इसका फैसला अभी तक नहीं हो सका है। इसके लिए पार्टी में मंथन जारी है। 24 कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए कांग्रेस ने नई कमेटी बनाई है। दूसरी ओर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इच्छा जाहिर करने वाली कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा को लेकर अभी तक यह तय नहीं हो सका है कि पार्टी उन्हें टिकट देगी या फिर नहीं। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए किसी सीट पर दावा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें:- विनेश को अनिल विज की नसीहत: बोले- कांग्रेस की बेटी बनने में कोई ऐतराज नहीं, लेकिन चुनाव और खेल के मैदान में बड़ा अंतर

सुरजेवाला इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को लेकर भी अभी तक तय नहीं हो सका है कि उन्हें किस सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। हालांकि चर्चा है कि वह कैथल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस की इस नई कमेटी में दीपक बाबरिया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री और अजय माकन के अलावा भी कई नेताओं को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि यह कमेटी हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला से वन-टू-वन बात करेगी और यह तय करेगी कि बाकी के 24 सीटों पर किसे टिकट दिया जाए।

दीपक बाबरिया से जब विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया, इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि इस पर कल स्थिति क्लियर हो जाएगी कि पार्टी उन्हें टिकट देती है या फिर नहीं और अगर टिकट देती है, तो किस सीट से देती है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने विधायक दुड़ाराम पर जताया विश्वास, रतिया में नापा के विरोध के बावजूद दुग्गल को दिया टिकट

CH Govt hbm ad
5379487