Logo
हरियाणा में भाजपा के विकट गिरा रही कांग्रेस की गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बवानीखेड़ा में चुनावी सभा के दौरान दो कांग्रेसी मंच पर ही भिड़ गए। जिससे दोनों नेताओं व उनके समर्थकों पर गुस्साए जेपी का वीडिया वायरल हो गया।

Lok Sabha News: पार्टी में अक्सर अपने विरोध में आवाज उठाने वाले नेताओं को लोकसभा चुनावों की टिकट वितरण में निपटाने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले एक सप्ताह से भाजपा के विकट गिराकर पार्टी में अपना बर्चस्व बढ़ाने में लगे हुए हैं। बावजूद इसके हरियाणा कांग्रेस की गुटबाजी खत्म नहीं हो रही है। सोमवार को हिसार लोकसभा के बवानीखेड़ा विधानसभा के गांवों में चुनावी मंच पर होर्डिंग पर फोटो को लेकर बवानी से टिकट के दो दावेदार नेता व उनके समर्थक आपस में भिड़ गए। इससे कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को गुस्सा आ गया तथा हूटिंग करने वाले दोनों नेताओं व समर्थकों को जमकर खरीखोटी सुनाई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई।

यह बना विवाद का कारण 

बताया जाता है, कि सोमवार को कांग्रेस उम्मीदवार बवानीखेड़ा के गांव बलियाली, चांग व खरक में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे। इसी दौरान नुक्कड़ सभा के लिए लगे एक होर्डिंग पर पूर्व विधायक रामकिशन फौजी का फोटो देखकर सतवीर रतेरा के समर्थक भड़क गए। दोनों नेताओं के समर्थकों ने नुक्कड़ सभा के मंच पर ही एक दूसरे की हूटिंग शुरू कर दी। जिससे कुछ समय के लिए वहा अफरा तरफी मच गई। जिससे गुस्साए जयप्रकाश ने दोनों नेताओं व उनके समर्थकों को हड़काना व धमकाना शुरू कर दिया। तब तो किसी प्रकार मामले को संभाल लिया गया, परंतु कांग्रेस नेताओं की हूडिंग व जेपी के हड़काने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिस पर अब विरोधी जमकर चुटकी ले रहे हैं।

यह बोले जयप्रकाश

हूटिंग शुरू होने के बाद जयप्रकाश ने अचानक माइक अपने हाथ में लिया तथा हूटिंग करने वालों को धमकाना शुरू कर दिया। जयप्रकाश ने कहा कि कोई बात नहीं, जो करना है कर लो। या तो मान जाओ वरना मैं करूंगा तुम्हारी जिंदाबाद। या तो आराम से खड़े रहो, कभी किसी चक्कर में हो। क्या बदतमीजी है। तमाशा बना रखा है। मैं सुबह से कह रहा हूं। मैं मैंटल हूं। खबरदार, बहुत परेशान कर रखा है। मैं लोग इकट्ठेकर के बताऊंगा। मैं बताऊंगा तुम्हें। ये लोग जय प्रकाश को वोट देने आए हैं, कभी कोई वहम हो तुम्हें। आदमियों की तरह समझा दिया तुम्हें।

देवीलाल की ग्रीन बिग्रेड के इंजार्च रहे हैं जेपी 

जयप्रकाश का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है। चौ. देवीलाल की उंगली पकड़कर राजनीति में आए जयप्रकाश देवीलाल की ग्रीन बिग्रेड के इंजार्च रहे हैं। देवीलाल की मौत के बाद जेपी व ओमप्रकाश चौटाला विवाद में ग्रीन बिग्रेड जेपी के साथ खड़ी रही थी। बाद में जेपी देवीलाल की पार्टी छोड़कर पहले हविपा में आए तथा फिर कांग्रेस में चले गए। इस बार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के सांसद बेटे बृजेंद्र सिंह व पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन की दावेदारी को खारिज कर जयप्रकाश को हिसार से टिकट दिलवाई है। जेपी हिसार से लोकदल, हविपा व कांग्रेस की टिकट पर सांसद बन चुके हैं तथा केंद्र सरकार में पेट्रोलियम राज्यमंत्री भी रहे हैं।

5379487