Logo
भारतीय रेसलर विनेश फोगाट अपने देश वापस लौट आई हैं। उनके स्वागत के लिए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी पहुंचे। इस दौरान दीपेंद्र उनकी स्वागत जीप पर भी नजर आएं। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है। 

Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पेरिस ओलंपिक 2024 में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद आज अपने देश वापस लौट आई हैं। विनेश भले ही भारत को गोल्ड न दिला पाई हो। लेकिन, उनका स्वागत एक गोल्ड विजेता की तरह ही किया जा रहा है। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के बाहर निकलते ही उनका वेलकम चैंपियनों की तरह ढोल- नगाड़े बजाकर किया गया। इसी बीच जब विनेश की जीप पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा नजर आएं तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है। 

दरअसल, जब विनेश दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से बाहर निकलीं तो रेसलर साक्षी मलिक को देखकर भावुक हो गईं और उनके गले लगकर रोने लगी। इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। विनेश फोगाट का काफिला एयरपोर्ट से करीब 11 बजे गांव बलाली के लिए रवाना हुआ। विनेश फोगाट का पैतृक गांव एयरपोर्ट से करीब  125 किलोमीटर दूर है। हरियाणा की बेटी का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। विनेश फोगाट के साथ जीप में साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया भी नजर आएं। वहीं विनेश फोगाट की जीप में दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई है। 

दीपेंद्र हुड्डा के पिता ने भी कहा था बहुमत होता तो राज्यसभा का टिकट दे देते

बता दें कि दीपेंद्र हुड्डा के पिता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने विनेश फोगाट को लेकर कहा था कि उनके पास बहुमत नहीं है। अगर होता तो वो विनेश को राज्यसभा भेज देते। हालांकि, इसके बाद काफी सियासी विवाद हुआ था और कई दिनों तक इस मुद्दे पर बयानबाजी चलती रही। अब विनेश फोगाट की जीप में दीपेंद्र हुड्डा को देखकर एक बार फिर से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 

इस वजह से विनेश फोगाट के करीब रहना चाहती हैं कांग्रेस 

बता दें कि एक अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस इस बार सत्ता हासिल करने में लगी हुई है और जहां भी कांग्रेस को लग रहा है कि यहां बीजेपी का पाला हल्का है। वहां कांग्रेस जाकर खुद को मजबूत करने में लगी हुई है। हरियाणा में पहलवानी बड़ा मुद्दा रहा है। पहलवानों ने बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे। यह मुद्दा देशभर में कई हफ्तों तक छाया रहा। बीजेपी इस मुद्दे पर असहज है।

वहीं कांग्रेस अब इसे भुनाने में लगी हुई है। खास बात यह है कि विनेश फोगाट के जरिए हरियाणा कांग्रेस महिलाओं, बेटियों और जाट समाज को भी अपने पक्ष में करना चाहती है। वहीं कई खाप पंचायतें भी विनेश के समर्थन में हैं। यही वजह है कि कांग्रेस विनेश फोगाट के बहाने वोटर्स को रिझाने में लगी है। 

5379487