Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस दो दिन बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इसकी जानकारी कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने दी है।

Congress Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अगले दो दिन में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। यह फैसला  कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में लिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में गठबंधन को लेकर एक कमेटी का भी गठन किया है। 

दरअसल, मंगलवार को हुई CEC की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया और पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा मौजूद रहे। बैठक खत्म होने के बाद हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची गुरुवार को आने की उम्मीद है। 

 

हरियाणा में आप से गठबंधन करना चाहती है कांग्रेस

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है। सूत्रों का कहना है कि आप कांग्रेस से 20 सीटें मांग रही है। मंगलवार को राहुल गांधी ने आप को यह प्रस्ताव दिया है। जिसका आम आदमी पार्टी ने स्वागत किया है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से इस बारे में बात की जाएगी। इसके बाद कांग्रेस से गठबंधन को लेकर फैसला लिया जाएगा। 

कांग्रेस ने गठबंधन के लिए कमेठी की गठित 

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन के लिए एक कमेटी का गठन भी कर दिया है। केसी वेणुगोपाल की देखरेख में यह कमेटी बनाई गई है। वहीं इस कमेटी के सदस्य स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया को बनाया गया है। 

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर नहीं हुई कोई चर्चा

खबरों की मानें, तो विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बधरा और दादरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। वहीं पहलवान बजरंग पूनिया को बहादुरगढ़ और भिवानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑप्शन दिया है। हालांकि, मंगलवार को हुई बैठक में दोनों के नामों को लेकर चर्चा नहीं की गई है। जिसके बारे में भी दीपक बाबरिया ने जानकारी दी है। 

 बाबरिया ने कहा कि मंगलवार को सीईसी की बैठक में 41 सीटों पर चर्चा हुई, बैठक में विनेश और बजरंग की उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि विनेश फोगट या बजरंग पुनिया का नाम उनमें से नहीं है। मुझे लगता है, परसों तक इस पर स्पष्टता आ जाएगी।

 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487