Logo
Councillors Protest in Sonipat: हरियाणा के सोनीपत में पार्षदों ने राज्य सरकार के खिलाफ एक दिन का सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। इसके साथ ही पार्षदों ने सरकार के सामने अपनी पांच मांगे रखी है।

Councillors Protest in Sonipat: सोनीपत के गोहाना की नगर परिषद में पार्षदों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ एक दिन का सांकेतिक धरना दिया। सभी पार्षदों ने राज्य सरकार के सामने अपनी पांच मांगे रखी है। पार्षदों का कहना है कि हमारी मांगे नहीं मानी गई, तो इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ वोटिंग करेंगे। 

सरकार के सामने रखी गई ये मांगें

आपनी मांगों को लेकर पार्षद गदीश राय ने कहा कि सभी पार्षदों को 10 लाख रुपये सालाना दिया जाना चाहिए, जिससे पार्षद अपने वार्ड में विकास कार्य करवा सके। साथ ही पार्षदों का मानदेय भत्ता बढ़ाकर बीस हजार किया जाए। इसके अलावा सभी पार्षदों को मेडिकल और जीवन बीमा सरकारी स्तर पर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य में पार्षदों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पेंशन योजन बनाई जाए। नगर परिषद पालिका में वार्ड में किए गए कार्यों की राशि अनुमोदन और भुगतान के लिए समिति और उप-समिति के सदस्य की नियुक्ति चुनाव द्वारा की जाए। राशि के अनुमोदन और भुगतान के लिए कम से कम तीन पार्षदों को सदस्य बनाया जाना अनिवार्य किया जाए। पार्षद ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने हमारी मांगों पर विचार नहीं किया, तो  प्रदेश के सभी पार्षद यूनियन बनाकर सरकार का विरोध करेंगे। साथ ही आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

ये पार्षद हुए धरना में शामिल

इस धरना प्रदर्शन में गोहाना नगर परिषद के प्रदीप कुमार, जगदीश राय, सुनील बंसल,  विजय कुमार, रामनिवास सैनी, बबली देवी, नरेंद्र कुमार, मुकेश देवगन और निपुण सहरावत, समेत अन्य पार्षद शामिल हुए।

Also Read: कम्प्यूटर प्रोफेशनल की बढ़ी हड़ताल, आईटी डायरेक्टर से नहीं हुई बात, सरकार को 500 करोड़ का नुकसान 

हरियाणा में डॉक्टरों की हड़ताल  

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (HCMSA) के नेतृत्व में आज शुक्रवार को डॉक्टरों की हड़ताल का दूसरा दिन है। इस हड़ताल के कारण आपातकालीन सेवाएं, ओपीडी और पोस्टमार्टम बंद किया गया है। एसोसिएशन ने सीएम के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर और उसके बाद एसीएस स्वास्थ्य सुधीर राज पाल से बातचीत की, लेकिन उनके समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकल सका। वहीं स्वास्थ सेवाएं बंद होने के कारण इलाज के लिए मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

5379487