Logo
गोहाना में 21 जनवरी को मातूराम हलवाई के यहां हुई 42 राउंड फायरिंग मामले में व्यापारियों ने मार्केट बंद रखी, जिसके कारण कर्फ्यू जैसा माहौल देखने को मिला। व्यापारियों ने धरना देकर आरोपियों का एनकाउंटर करने की मांग की।

Gohana: गोहाना में 21 जनवरी को मातूराम हलवाई के यहां कुछ बदमाशों ने 42 राउंड फायरिंग करते हुए रंगदारी मांगी थी। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद से व्यापारियों में भय का माहौल बना हुआ है। व्यापारी लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों की पहचान नहीं कर पाई। ऐसे में व्यापारियों ने मार्केट बंद का ऐलान किया था, जिसके चलते मंगलवार को गोहाना की पूरी मार्केट बंद रही, जिसमें बाजार, मिठाई की दुकानें, पेट्रोल पंप, सब्जी मंडी व अनाजमंडी भी शामिल रही। पूरे शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल देखने को मिला। वहीं, व्यापारी नई अनाजमंडी में धरने पर बैठे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

फायरिंग कर 2 करोड़ की मांगी थी रंगदारी

मातूराम हलवाई के यहां 21 जनवरी को बदमाशों ने फायरिंग करते हुए दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। आरोपियों ने करीब 42 राउंड फायरिंग की थी। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद भी हुआ, लेकिन पुलिस आरोपियों की पहचान नहीं कर पाई। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद से व्यापारियों में रोष है। व्यापारी लगातार आरोपियों का एनकाउंटर करने की मांग कर रहे हैं, ताकि अन्य किसी व्यापारी के साथ इस प्रकार की घटना न हो।

भय के साए में काम कर रहे व्यापारी

व्यापारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद सहरावत ने बताया कि व्यापारी भय के साए में काम कर रहे हैं। दिनदहाड़े एक व्यापारी की दुकान पर फायरिंग होती है और पुलिस आरोपियों का पता लगाने में नाकाम साबित हो रही है। ऐसे में व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस आरोपियों का एनकाउंटर नहीं कर देती, तब तक व्यापारी संघर्ष की राह पर चलते रहेंगे। आज मार्केट बंद की है, कल व्यापारी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

गोहाना में कर्फ्यू जैसा रहा माहौल 

मातूराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग मामले में पूर्व निर्धारित घोषणा के अनुसार सभी मार्केट बंद रही। गोहाना में कर्फ्यू जैसा माहौल देखने को मिला। न कोई दुकान खुली, न कोई बाजार। सरकारी व निजी स्कूल भी बंद रहे। यहां तक कि वकीलों ने भी कोर्ट में काम रोक दिया। पेट्रोल पंपों पर भी लोगों को निराशा ही हाथ लगी। पूरा शहर सुनसान नजर आया। ऐसा माहौल देखने को मिला जैसे कर्फ्यू लगाया गया हो।

5379487