Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में साउथ रेंज साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले एक आरोपी को काबू किया। पुलिस ने आरोपी को अदालत से रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। ठगी के कई मामलों का खुलासा होने का पुलिस दावा कर रही है।

Rewari: साउथ रेंज साइबर थाना पुलिस ने सोशल मीडिया से कॉल करते हुए लोगों को ठगी का शिकार बनाने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि पूछताछ क के दौरान आरोपी से ठगी की कई वारदातों का खुलासा हो सकता है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

सोशल मीडिया के जरिए लाटरी का देता था झांसा

साइबर थाना पुलिस को सूचना मिली कि एमपी के दीनदयाल नगर खंडवा निवासी सन्नी लोगों को सोशल मीडिया के जरिए लाटरी का झांसा देता है। इसके बाद वह टैक्स व दूसरे कारण बताकर लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाता है। वह धारूहेड़ा के भगतसिंह चौक पर मौजूद है। सूचना मिलने के बाद साइबर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। वहां पुलिस को देखकर एक युवक ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे मौके पर ही काबू कर लिया। उसने अपना नाम एमपी निवासी सन्नी बताया। तलाशी लेने पर उसके पास दो मोबाइल फोन मिले। पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि वह लोगों को लॉटरी का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाता रहा है। पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

एक महिला से ठगे से पांच हजार

पुलिस ने मोबाइल फोन से उसके बैंक खाते की ट्रांजेक्शन खंगालना शुरू किया तो एक ट्रांजेक्शन 5 हजार रुपए की पाई गई। ट्रांजेक्शन से मिले मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो अभय प्रसाद के बेटे ने बताया कि उसकी मां को लॉटरी का झांसा देकर पांच हजार रुपए खाते से ट्रांसफर किए गए थे। 4 मार्च को हुई ठगी की शिकायत उन्होंने डायल-1930 नंबर पर दर्ज कराई थी। साइबर थाना पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है। कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।

5379487