Logo
हरियाणा के भूना में पंचायती चुनाव की रंजिश के चलते भट्टू गांव में सरपंच प्रतिनिधि पर उसके चचेरे भाई ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में सरपंच प्रतिनिधि सुखजीत सिंह उर्फ सूखा पर तीन गोलियां चलाई, जो एक पेट व दो बाएं हाथ में जाकर लगी, जबकि उनके पिता अवतार सिंह व चचेरे भाई हरपाल सिंह को लाठी मारकर घायल कर दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

भूना/फतेहाबाद: पंचायती चुनाव की रंजिश के चलते भट्टू गांव में सरपंच प्रतिनिधि पर उसके चचेरे भाई ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में सरपंच प्रतिनिधि सुखजीत सिंह उर्फ सूखा पर तीन गोलियां चलाई, जो एक पेट व दो बाएं हाथ में जाकर लगी, जबकि उनके पिता अवतार सिंह व चचेरे भाई हरपाल सिंह को लाठी मारकर घायल कर दिया। घायलों को सीएचसी केंद्र भूना में दाखिल किया गया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। सरपंच प्रतिनिधि को परिजन हिसार के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर गए। जहां उनका ऑपरेशन करके पेट व हाथ से गोलियों को बाहर निकाल दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

देवरानी ने जेठानी को पांच वोटो से हराया था, तभी से चल रही रंजिश

भटटू गांव में पंचायती चुनाव में सरपंच पद के लिए कमलजीत कौर पत्नी सुखदेव सिंह उर्फ बिट्टू व किरण दीप कौर पत्नी सुखजीत सिंह उर्फ सूखा मैदान में थी, जो रिश्ते में जेठानी एवं देवरानी है। सरपंच पद का चुनाव परिणाम 25 नवंबर 2022 की देर सांय आया तो किरणदीप कौर पांच वोटों से विजयी हो गई। चुनाव परिणाम आने के बाद दोनों ही परिवारों के बीच उसी दिन से रंजिश पैदा हो गई, जिसके चलते छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों ही परिवारों के बीच तकरार होने लगी। गांव में अवैध शराब बेचने के मामले में दोनों ने ही एक-दूसरे के समर्थकों को पुलिस में पकड़वा दिया था। सुखदेव सिंह ने जान से मारने की नीयत से सीधी गोली चलाई, जिसमें 40 वर्षीय सुखजीत सिंह उर्फ सुखा के पेट व बाजू पर गोली लगी।

बचाव में चलानी पड़ी रिवाल्वर से गोली, नहीं तो वे मुझे मार देते : सुखदेव सिंह

पूर्व सरपंच बलकार सिंह के बेटे सुखदेव सिंह उर्फ बिट्टू ने आरोप लगाया कि सनियाना गांव में अपने समधी से मिलकर वापिस अपने घर आ रहा था तो भटटू गांव में बस स्टैंड पर सुखजीत सिंह उर्फ सुखा दर्जनभर लोगों के साथ लाठी- डंडे व हाथों में पत्थरों के साथ खड़े थे। जब उसकी कार उनके नजदीक पहुंची तो उस पर हमला बोल दिया। कार के शीशे तोड़कर उसे जान से मारने का प्रयास किया तो अपने बचाव में हवाई फायरिंग करने लगा। सुखजीत सिंह ने लोहे की पाइप से उसके हाथ पर प्रहार कर दिया तो रिवाल्वर की गोली उसे लग गई। अगर बचाव में वह गोली नहीं चलाता तो वे लोग मुझे मार देते।

पुलिस हर एंगल पर कर रही है जांच : डीएसपी

डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि पंचायती चुनाव के बाद एक ही परिवार के सदस्यों के बीच पैदा हुई रंजिश के चलते शुक्रवार की देर रात्रि लड़ाई झगड़े में सुखदेव सिंह उर्फ बिट्टू ने रिवाल्वर से गोली चलाकर सरपंच प्रतिनिधि सुखजीत सिंह उर्फ सूखा पर जानलेवा हमला कर दिया। घायल के पिता व चचेरे भाई को भी चोट लगी है। पुलिस ने घायल अवतार सिंह के बयान पर मुख्य आरोपी सुखदेव सिंह उर्फ बिट्टू, उसके पिता बलकार सिंह, भाई बलदेव सिंह व बलविंदर सिंह के विरोध मुकदमा दर्ज करके तफ्तीश कर रही है।

5379487