Logo
हरियाणा के सफीदों में बुटाना ब्रांच नहर में मनरेगा में काम कर रही महिला मजदूर की अचानक पैर फिसलकर गिरने से मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सफीदों/जींद: उरलाना हैड के पास बुटाना ब्रांच नहर में मनरेगा में काम कर रही महिला मजदूर की अचानक पैर फिसलकर गिरने से मौत हो गई। आनन-फानन में साथ काम कर रहे अन्य मजदूर उसे उठाकर सफीदों के नागरिक अस्पताल में लेकर आए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक महिला की पहचान कमलेश निवासी गांव टीटोखेड़ी के रूप में हुई है। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सदर थाना से सब इंस्पेक्टर दीपक मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई की।

नहर की पटरियों पर सफाई कर रही थी महिला

नागरिक अस्पताल में मृतक महिला के पति वजीर सिंह ने बताया कि वे मनरेगा के तहत बुटाना ब्रांच नहर की पटरियों की सफाई कर रहे थे। इस कार्य में उसकी पत्नी कमलेश भी शामिल थी। कमलेश सफाई का कार्य कर रही थी कि इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह सुखी पड़ी नहर में लुढ़क गई। कमलेश के मुंह से लुढ़कते वक्त चींख निकली। चीख की आवाज सुन कर उन्होंने और आसपास काम कर रहे मजदूरों ने कमलेश को उठाया और सफीदों के नागरिक अस्पताल में लेकर आए। जहां पर डाक्टरों ने उसकी जांच करके उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

बुटाना ब्रांच नहर में साइड की सफाई का चल रहा काम

मनरेगा के मेट मिथुन ने बताया कि पिछले 25 दिनों से बुटाना ब्रांच नहर में साइड की सफाई का कार्य चला हुआ था। इसी दौरान करीब 57 महिला-पुरूष मजदूर काम में लगे हुए थे। कार्य समापन की ओर था लेकिन अचानक से कमलेश नहर में गिर गई। जिसे तुरंत सफीदों के नागरिक अस्पताल में लाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना एबीपीओ व बीडीपीओ को दे दी है। गांव के सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र ने कहा कि कमलेश का परिवार बेहद गरीब है और मेहनत-मजदूरी करके गुजर-बसर कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन से उनकी मांग है कि सरकार की ओर से परिवार को आर्थिक मदद दिलवाई जाए।

5379487