Logo
हरियाणा में भिवानी के रतेरा गांव के तालाब में डूबने से दो बालकों की मौत हो गई। ग्रामीण जब पशु लेकर तालाब पर पहुंचे तो पानी के ऊपर दो बच्चों के शव तैरते मिले। लापता एक बच्ची के भी डूबने की आशंका जताई जा रही है।

Death Pond in Bhiwani। गांव रतेरा में नहाने के लिए तालाब में उतरे दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीण जब अपने पशु लेकर तालाब पर पहुंचे तो उन्हें पानी पर दो शव तैरते दिखाई दिए। जिससे गांव में हड़कंप मच गया तथा घटना की सूचना ग्रामीणों व पुलिस को दी गई। मृतक की पहचान गांव के ही लक्की व विराट के रूप में हुई है। जिनकी उम्र करीब नौ वर्ष बताई जा रही है। गांव की एक बच्ची भी लापता बताई जा रही है तथा उसके भी तालाब में डूबने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। गांव के दो बच्चों की एक साथ मौत होने से गांव में मातम परसा हुआ है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिनजों को सौंप दिए हैं।

मंगलवार दोपहर तीन बजे घर से निकले थे दोनों

बताया जाता है कि लक्की व विराट मंगलवार को दोपहर करीब तीन बजे घर से निकले थे। जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो परिवार के लोगों ने तलाश शुरू की। ग्रामीण जब शाम को पशु लेकर तालाब पर पहुंचे तो उन्हें पानी में कुछ तैरता हुआ दिखाई दिया। तालाब के अंदर जाकर देखा तो सिर दिखाई दिए तथा कड़ी मशक्त के बाद ग्रामीणों ने उन्हें तालाब से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। तालाब से दो बालकों के शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने लापता एक बच्ची के भी तालाब में डूबने की आशंका सता रही है। हालांकि अभी कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा।

तालाब में चल रहा था खुदाई का काम 

ग्रामीणों ने बताया के गांव में तालाब में पिछले कुछ समय से खुदाई का काम चल रहा है। जिस कारण तालाब में कहीं गहरे गड्ढे तो कहीं ऊंचा है। जिस कारण यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि तालाब में कहां पानी अधिक हैं और कहां कम। लक्की व विराट गर्मी से बचने के लिए तालाब में नहाने के लिए उतरे होंगे और अचानक किसी गड्ढे में जाने के कारण डूब गए।

एक के पिता की हो चुकी है मौत, एक था परिवार का इकलौता 

ग्रामीणों ने बताया कि लक्की व विराट तीसरी कक्षा में पढ़ते थे। लक्की अपने परिवार का इकलौता बेटा था तथा उसकी एक बहन है। विराट तीन भाई बहनों में से एक था तथा उसके पिता की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। अब उसके परिवार में मां के अलावा एक भाई एक बहन बची हैं।

5379487