Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में सीवर साफ करने के दौरान गैस चढ़ने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि उसे बचाने के लिए सीवर में उतरे दो श्रमिकों की हालत भी गैस के प्रभाव में आने से गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Gurugram: सदर थाना एरिया में सीवर साफ करने के दौरान गैस चढ़ने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि उसे बचाने के लिए सीवर में उतरे दो श्रमिकों की हालत भी गैस के प्रभाव में आने से गंभीर बताई जा रही है। दोनों श्रमिकों को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर ठेकेदार पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गैस के प्रभाव में आने से हुई मौत

दरअसल, वेस्ट बंगाल के दिनाजपुर निवासी नूर इस्लाम सेक्टर-49 स्थित बंगाली मार्केट में परिवार सहित रहता था। वह ठेकेदार मुकीम अली के साथ सीवर सफाई का काम करता था। बीती सांय करीब सात बजे वह अन्य श्रमिकों के साथ सेक्टर-47 में सीवर साफ कर रहा था। इसी दौरान गैस चढ़ने के चलते इस्लाम सीवर में गिर गया। वहीं उसे बचाने के लिए उसके साथी फाजिलपुर गांव के रहने वाले अनरुल और चंदन सीवर में नीचे उतरे। लेकिन सीवर में गैस रिसाव के कारण उनकी भी हालत खराब हो गई। आसपास के लोगों ने तीनों को निकालकर निकट के पार्क अस्पताल में भर्ती कराया, जहां नूर इस्लाम की इलाज के दौरान मौत हो गई। अनरुल और चंदन का उपचार चल रहा है। जहां उनकी हालत भी गंभीर बताई गई है।

बिना सुरक्षा उपकरणों के सीवर में उतरा था श्रमिक

मरने वाले नूर इस्लाम की पत्नी मौसमी ने पुलिस को बताया कि ठेकेदार की तरफ से लापरवाही बरती गई है, जिसके कारण उसके पति की मौत हो गई। सीवर में उतरते समय ठेकेदार ने श्रमिकों को सुरक्षा बेल्ट व अन्य सुरक्षा  उपकरण नहीं दिए। जिसके चलते यह हादसा हुआ। अगर उसके पति के पास सुरक्षा उपकरण होते तो उसके पति की जान बच जाती। पुलिस ने मौसमी की शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

5379487