Logo
Haryana News: हरियाणा में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में सभी दल अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप शुरु हो गया है।

Haryana News: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने सकुशल लगभग दो पंचवर्षीय का समय पूरा कर लिया है। इस साल हरियाणा में विधानसभा का चुनाव होना है। चुनावी साल में कांग्रेस भी अभी से तैयारी में जुट गई है। इस बीच प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम खट्टर के 10 साल के कार्यकाल का पर 10 सवाल पूछा है। अब दीपेंद्र सिंह हुड्डा के सवालों का बीजेपी ने जवाब दिया है और तंज कसा है।

सीएम खट्टर के 10 साल पर पूछे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ये सवाल

एक जनसभा को संबोधित करते हुए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। अपने स्पीच के दौरान की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर कर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से सवाल पूछा है। इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई हैं। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के कार्यकाल को याद दिलाते हुए कहा कि हरियाणा के सीएम जब भूपेंद्र हुड्डा जी थे, तब प्रदेश में 250 किमी रेल की नयी लाइन बिछी थी, लेकिन पिछले 10 साल में 1 किलोमीटर की भी नई लाइन नहीं बिछी है। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर बताएं कि अपने कार्यकाल में कितने किलोमीटर की लाइन बिछाएं हैं। 

मेट्रो का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 4 शहर मेट्रो से जोड़ते हुए 81 किलोमीटर की मेट्रो बनाई थी। उन्होंने सीएम खट्टर बताएं की बीजेपी ने मेट्रो का 1 खंभा भी आगे बढ़ाया है? दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के बिजली पैदा करने के लिए 4 नये थर्मल कारखाने लगाए थे। लेकिन बीजेपी ने एक भी कारखाना नहीं लगााया है।

कांग्रेस कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि जब भूपेंद्र हुड्डा प्रदेश के सीएम थे, तब उन्होंने खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेशभर में ग्रामीण स्तर के 500 से ज्यादा स्टेडियम बनवाए। बीजेपी बताए किसी गाँव के अंदर कोई एक स्टेडियम बनवाया हो?हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में 4 लाख गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लाट मिले। मुख्यमंत्री जी बताएं 10 साल में किसी गरीब परिवार को एक भी मुफ़्त प्लॉट दिया हो?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति के तहत करीब 750 पदक विजेता खिलाड़ियों को बड़े-बड़े पदों पर सीधे सरकारी नौकरियां दी गई। सीएम खट्टर ने एक भी पदक विजेता खिलाड़ी को नौकरी दी हो तो बताएं? कांग्रेस नेता आगे कहा कि भूपेंद्र हुड्डा जब प्रदेश के सीएम उस समय राज्य में 6 IMT लगे थे, जिससे हरियाणा के नौजवानों को रोजगार मिले। लेकिन बीजेपी ने पिछले 10 सालों में हरियाणा में 1 भी नयी IMT स्थापित नहीं की। उलटे नौजवानों को देश में सर्वाधिक बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया।
 

दीपेंद्र सिंह हु्ड्डा के सवालों पर बीजेपी ने दिया ये जवाब

बीजेपी ने दीपेंद्र सिंह हु्ड्डा को एक्स पर टैग करते हुए उन्हें सीएलयू गैंग के घोषित युवराज बताया है। बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि अपने पिता (पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा) के अंधकार-युग की 10 सबसे बड़ी उपलब्धियां आप शायद भूल रहे हैं, जिसके लिए तो इतिहास में नाम दर्ज होना चाहिए। बीजेपी ने आगे लिखा कि सीएम खट्टर तो इन उपलब्धियों के नजदीक भी नहीं फटक सकते। इतना ही नहीं बीजेपी ने कहा कि निशाना साधते हुए कहा कि 10 उपलब्धियां इतनी गौरवशाली हैं कि हरियाणा के हर गांव में आपको इसका शिलालेख लगवाना चाहिए।

बीजेपी ने लिखा कि, 10 साल के कुशासन के बाद जिस तरह से कांग्रेस को 2014 में तीसरे नंबर पर भूपेंद्र हुड्डा ने पहुंचाया, ये उपलब्धि कभी खट्टर साहब हासिल नहीं कर सकते। बीजेपी ने आगे लिखा कि हरियाणा की बेशकीमती हजारों एकड़ जमीन जबरदस्ती सेक्शन लगा-लगा कर किसानों से छीनने और बिल्डरों पर लूटाने का जो कीर्तिमान आपके पिता श्री ने स्थापित किया,वो भला खट्टर साहब कैसे कर सकते हैं। 

बीजेपी यहीं नहीं रुकी बीजेपी ने आगे कहा कि दामाद की सहित देश भर के जमीन लुटेरों के लिए हरियाणा को जिस तरह ऐशगाह भूपेंद्र हुड्डा ने बनाया था,वो खट्टर साहब के वश में कहां हो सकता है? बीजेपी ने आगे कहा कि क्षेत्रवाद, जातिवाद और भाई-भतीजावाद (सोनू-मोनू की सरकार) का जैसा अनुपम उदाहरण 10 सालों में भूपेंद्र हुड्डा ने पेश किया। खट्टर साहब ने उन उपलब्धियां से आज भी वंचित हैं। 

पूरे हरियाणा सचिवालय में जिस तरह से धौल-कपड़ियों और दलालों का अड्डा भूपेंद्र हुड्डा जी ने स्थापित किया, ये कीर्तिमान भी खट्टर साहब नहीं कर सकते। होंडा और मारुति जैसे मल्टीनेशनल कंपनियों में हिंसा और दमन का चक्र चलाकर पूरी दुनिया में हरियाणा को बदनाम करने और निवेश को खत्म करने का गौरव जो कांग्रेस सरकार ने हासिल किया वो खट्टर साहब नहीं कर सकते।

बीजेपी ने जवाब देते हुए आगे कहा कि नॉट फाउंड सूटेबल कैंडिडेट लिखकर पिछड़ों के आरक्षण और नौकरी का हक जितनी बेरहमी से कांग्रेस ने खत्म किया, ऐसा एक भी काम सीएम मनोहर लाल खट्टर 10 सालों में नहीं करवा सके। मिर्चपुर और भागना में दलितों का नरसंहार करवा कर न्याय मिलने में भी रोड़े अटकाने और जातीय चश्मा से हर मसले में फैसला करने का जो कीर्तिमान आपके पिता ने स्थापित किया, वो भी कोई और नहीं कर सकता।

बीजेपी ने लिखा कि मुख्यमंत्री खट्टर ने शहीदों का मामला हो या खिलाड़ियों का, सब में एक स्पष्ट नीति बनाई और बिना भेदभाव के लाभ दिया। लेकिन खिलाड़ियों के कंधे पर बंदूक रखकर अपनी राजनीतिक कुंठा हल करने का जो कर्म आप पिता-पुत्र ने किया है, खट्टर साहब तो कर ही नहीं सकते।

दिल्ली से सटे जिलों और खास तौर पर दक्षिण हरियाणा में जिस तरह आपके चाहतों ने लोगों की चूड़ियां चढ़ाई और इस इलाके को बेरहमी से लूटा, ये महान कार्य भी खट्टर साहब नहीं कर पाए। बीजेपी ने अंत में लिखा कि अपनी ही पार्टी को जिस तरह कद्दावर नेताओं से मुक्त कर अपनी जेब में रखा और सत्ता से हटने के बाद भी 10 वर्ष से किसी प्रदेश अध्यक्ष को काम नहीं करने दे रहे। ये काम प्रदेश के सीएम खट्टर नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ने बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल का जवाब मांगा था। लेकिन बीजेपी कांग्रेस के कार्यकाल की नाकामियों को गिनाते हुए जमकर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें:- बीमारी से जूझ रहे व्यक्ति को 3 हजार की मिलेगी पेंशन, चौकीदारों के लिए भी बड़ा ऐलान, हरियाणा कैबिनेट की बैठक में ये प्रस्ताव पास

5379487