Logo
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में अल्पमत की सरकार है, जो चल ही नहीं रेंग रही है। प्रदेश में विधानसभा को भंग कर तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए और जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव करवाने चाहिए।

Haryana: राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में अल्पमत की सरकार है, जो चल ही नहीं रेंग रही है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल और कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला द्वारा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे के बाद 88 विधायकों वाले सदन में सरकार के साथ मात्र 40 विधायक रह गए हैं, जबकि, 48 विधायक इस सरकार के खिलाफ हैं। जेजेपी के विधायक और निर्दलीय विधायकों में भी सरकार के खिलाफ नाराजगी जगजाहिर हो चुकी है। ऐसे में इस सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। भाजपा व जजपा ने साढ़े चार साल मिलकर हरियाणा को बर्बाद करने का काम किया है। इस बात को हरियाणा की जनता जानती है और अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली।

विधानसभा को भंग कर लागू होना चाहिए राष्ट्रपति शासन

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आगामी चुनावों में प्रदेश की 36 बिरादरी कांग्रेस सरकार बनाने का फैसला कर चुकी है। प्रदेश में विधानसभा को भंग कर तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए और जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव करवाने चाहिए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी के आंतरिक सर्वे में भी जब हरियाणा में देश की सबसे अलोकप्रिय सरकार होने की सर्वे रिपोर्ट आई तो आनन-फानन में मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री को हटा दिया गया, जो प्रदेश सरकार की नाकामी व सरकार के प्रति लोगों में गुस्से का स्पष्ट कबूलनामा है। लेकिन चुनाव से पहले सिर्फ चेहरे बदलने से बीजेपी के प्रति लोगों का गुस्सा कम नहीं होगा।

1986 में भजनलाल को हटाकर बंसीलाल को बनाया था सीएम

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 1986 में भजन लाल के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ लोगों में भारी गुस्सा हो गया था, तब उन्हें हटाकर बंसीलाल को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया। परन्तु अगले आम चुनाव में न केवल मुख्यमंत्री खुद चुनाव हार गए बल्कि विपक्ष को 90 में से 85 सीटों पर जीत मिली थी। ऐसा ही कुछ आने वाले चुनावों में होने जा रहा है। 2014 के पहले तक देश का सबसे सुरक्षित माना जाने वाला राज्य हरियाणा आज अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। अपराधी सरेआम अपराध कर बेख़ौफ़ घूम रहे हैं, यहां हर शरीफ आदमी आज भयभीत है और बदमाश वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा लगता है मानो सरकार ने अपराधियों के सामने हथियार डाल दिए हैं।

5379487