Logo
Assembly Election 2024: हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश के विवादित बयान को लेकर हरियाणा महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कलायत में एक जनसभा आयोजित की थी। यहां पर कांग्रेस सांसद जयप्रकाश (JP) ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। उनके इस विवादित बयान के बाद हरियाणा महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है।

बता दें कि कलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने विकास सहारन को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो जयप्रकाश के बेटे हैं। यहां पर अपने बेटे के समर्थन में जेपी चुनाव प्रचार के लिए जनसभा में शामिल हुए थे और इस दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा कि अगर लिपस्टिक और पाउडर लगाकर नेता बनते हैं, तो मैने दाढ़ी क्यों रखी है। वहीं, उनके इस तरह की भाषा के प्रयोग पर उनकी निंदा करते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया ने कहा कि हमने उन्होंने नोटिस भेज कर जवाब देने के लिए कहा है।

ढुल खाप की बैठक

जेपी के इस विवादित बयान के बाद कहा यह जा रहा है कि कलायत विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रही राज्यसभा सांसद  रणदीप सुरजेवाला की करीबी श्वेता ढुल और अनीता ढुल बड़सीकरी पर निशाना साधा है। उनके इस बयान के बाद ढुल खाप की ओर से शुक्रवार को पंचायत की गई थी और आज रविवार को दोबारा से पंचायत बुलाई गई है। बता दें कि ढुल खाप के कलायत विधानसभा के तहत 6 गांव आते हैं।

Also Read: एक दशक बाद भी सत्ता से दूर रहेगी कांग्रेस? बागी नेता पहुंचाएंगे नुकसान

हर किसी को है चुनाव लड़ने का अधिकार- अनुराग ढांडा

वहीं, दूसरी ओर के उनके इस बयान पर कलायत से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अनुराग ढांडा ने कहा कि अगर हमारी बहन-बेटियां चुनाव लड़ने की कोशिश करेंगी तो क्या उनका अपमान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र हैं और यहां पर हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, राजनीतिक किसी एक की जागीर नहीं है। इसके लिए सभी ने आपनी-आपनी योजना बना रखी है और उन्हें भरोसा है कि वह जनता के लिए काम कर सकते हैं। 

5379487