Logo
हरियाणा के हिसार में पुलिस ने 8 पिस्तोलों के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी 15 दिन पहले ही मध्यप्रदेश से हथियार दो लाख रुपए में खरीदकर लाए थे, जिनसे गवाहों को डराने का काम करते थे। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Hisar: पुलिस की अपराध शाखा द्वारा गश्त के दौरान खरड़ अलीपुर के पास 8 पिस्तोलों सहित पकड़े गए दो आरोपियों से पूछताछ में अहम खुलासा हुआ। पुलिस का मानना है कि पूछताछ में और भी खुलासे हो सकते हैं। जिला पुलिस कप्तान का कहना है कि पुलिस इस मामले की जांच में आखिरी कड़ी तक जाएगी। अपराध शाखा ने पूछताछ के लिए आरोपी सोनू को पांच दिन के रिमांड पर लिया है जबकि कुलदीप को जेल भेज दिया गया।

मध्यप्रदेश से खरीदे थे अवैध हथियार

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आठ पिस्तोलों सहित पकड़े गए भिवानी जिले के बैरान निवासी कुलदीप व ओबरा निवासी सोनू से पूछताछ में अहम खुलासा हुआ। पूछताछ में उन्होंने बताया कि पकड़े गए आठों पिस्तोल वे मध्यप्रदेश से लेकर आए थे। आरोपियों के अनुसार वे लगभग 15 दिन पहले मध्यप्रदेश के इंदौर से ये हथियार दो लाख रुपए में लाए थे। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि वे इन हथियारों का उपयोग इन पर लगे मुकदमों में गवाहों को डराने के लिए उपयोग करने वाले थे।

दोनों आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

सीआईए प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि उपरोक्त दोनों आरोपियों की अपराधिक पृष्ठभूमि रही है। आरोपी सोनू हत्या और कुलदीप दुष्कर्म के मामले में भिवानी जेल में बंद थे, वहीं इनकी दोस्ती हुई। सोनू ने 2014 में अपने ही गांव के एक युवक की हत्या की थी जिसमें यह भिवानी जेल में बंद था। इसी तरह कुलदीप दुष्कर्म के मामले में भिवानी जेल में बंद था। अभी ये दोनों आरोपी उच्च न्यायालय से जमानत पर रिहा थे।

मामले में आखरी कड़ी तक की जाएगी जांच : दीपक सहारन

पुलिस अधीक्षक दीपक सहारन का कहना है कि आखिर हथियारों की खेप कहां से आई और कहां पर खपाने की तैयारी थी, इस मामले में आखरी कड़ी तक पहुंचा जाएगा। हिसार पुलिस लगातार अवैध हथियारों के विरुद्ध अभियान चला रही है। हिसार पुलिस ने 2024 में अब तक शस्त्र अधिनियम के तहत 60 केस दर्ज करके 75 आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की है। इनसे 60 अवैध हथियार, 103 कारतूस और 5 मैगजीन बरामद की है।

5379487