Logo
हरियाणा के हिसार में बदमाशों से व्यापारी खौफ में हैं। अब तिरपाल व्यापारी से 2 करोड़ की चौथ मांगी है। पहले शोरूम पर फायरिंग कर 5 करोड़ व व्यापारी से दो करोड़ मांग चुके हैं। कल ऑटो मार्केट बंद रहेगी। एसपी का ट्रांसफर हो चुका है।

हिसार। ‘शहर ए फिरोजा’ पिछले तीन दिन से दहशत की नगरी बनी हुई है। तीन दिन में तीन बड़े व्यापारियों से चौथ मांगकर बदमाशों ने व्यापारियों में खौफ पैदा कर दिया है। सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने ऑर्टो मार्केट स्थित महिंद्रा शोरूम पर 30 राउंड फायरिंग कर दशहत फैलाने के बाद पर्ची फेंककर पांच करोड़ की चौथ मांगी। अभी इससे व्यापारी उभर भी नहीं पाए थे कि मंगलवार रात ऑटो मार्केट के दूसरे ऑटो मोबाइल व्यापारी को व्हाट्सअप कॉल कर दो करोड़ की चौथ मांग की। बुधवार की रात तिपराल व्यापारी से व्हाट्सअप कॉल कर दो करोड़ मांग लिए। बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सरकार ने एसपी का ट्रांसफर कर दिया है तथा व्यापारियों ने शुक्रवार को मार्केट बंद का आह्वान किया है।

तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

बाइक सवार बदमाशों ने महिंद्रा शोरूम पर सोमवार को करीब 30 राउंड फायरिंग की थी। फायरिंग के दौरान शोरूम पर एक पर्ची फेंककर पांच करोड़ की रंगदारी की मांग कर बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए थे। शोरूम पर फायरिंग की घटना को तीन दिन बीत चुके हैं। पुलिस अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी तो दूर, उनका सुराग तक नहीं लगा पाई है। दूसरी तरफ बदमाशों ने 24 घंटे में एक ऑटो मोबाइल और एक तिरपाल व्यापारी को व्हाट्सअप कॉल कर दो-दो करोड़ की रंगदारी मांगकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। जिससे खौफजदा व्यापारियों ने शुक्रवार को ऑटो मार्केट बंद रखने का ऐलान किया है।

गैंगस्टर काला खैरमपुरियां का नाम फिर जुड़ा 

हिसार में व्यापारियों से चौथ मांगने की सामने आई तीनों घटनाओं से गैंगस्टरों के नाम जुड़े हैं। महिंद्रा शोरूम संचालक एवं इनेलो नेता रामभगत से मांगी गई पांच करोड़ की चौथ में अभी तक स्पष्ट रूप से किसी एक गैंगस्टर का नाम स्पष्ट नहीं हुआ है, परंतु ऑटो मोबाइल व्यापारी किट्टू बंसल व मनीष गोयल उर्फ मोनी से चौथ मांगने में गैंगस्टर काला खैरमपुरिया का नाम सामने आ रहा है।&

एसपी को किया ट्रॉसफर

सरकार ने बुधवार रात हिसार के एसपी मोहिता हांडा की दीपक सहारण को हिसार का एसपी नियुक्त कर दिया। जिसके लिए बदमाशों की बढ़ती गतिविधियों को रोकने व उनकी धरपकड़ करने में पुलिस की नाकामी और व्यापारियों में पुलिस के प्रति बढ़ती नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है।

नहीं तो राम नाम सत्य 

ऑटो मोबाइल व्यापारी किट्टू को बदमाशों ने एक सप्ताह में दो करोड़ नहीं देने पर राम नाम सत्य करने की धमकी थी। इसके साथ ही बदमाशों ने शोरूम पर हुई फायरिंग का भी जिक्र किया था। शोरूम पर फायरिंग के बाद इनेलो नेता व उनके बेटे ने अब आफिस आना बंद कर दिया है। धमकी मिलने के बाद दूसरे व्यापारी भी सहमे हुए हैं।

5379487