Logo
Ed Raid in Haryana: कांग्रेस विधायक सुरेन्द्र पंवार के घर चल रही ईडी की रेड खत्म हो गई। कांग्रेस नेता के घर पर करीब 38 घटे ईडी की कार्रवाई चली। रेड खत्म होने के बाद ईडी के अधिकारी दिल्ली के रवाना हो गए हैं।

Ed Raid in Haryana: कांग्रेस विधायक सुरेन्द्र पंवार के घर चल रही ईडी की रेड देर रात खत्म हो गई है। करीब 10.30 बजे ईडी के अधिकारी कुछ जरूरी कागजात लेकर दिल्ली वापस लौट गए। सुरेन्द्र पंवार के घर पर करीब 38 घंटे तक ईडी की कार्रवाई चली। बता दें कि 4 जनवरी को ईडी की टीम ने सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। जानकारी के मुताबिक ईडी ने यमुनानगर में अवैध खनन से संबंधित मामले में हरियाणा के यमुनानगर, सोनीपत, और करनाल क्षेत्र में छापेमारी की थी।

खनन से जुड़े मामले में की गई छापेमारी

बता दें कि ईडी की टीम साल 2013 से पहले खनन में अनियमितताओं के एक मामले में दस्तावेज खंगालने के लिए कांग्रेस विधायक के घर छापामारी की थी। काफी छानबीन के बाद जांच एजेंसी को मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज बरामद हुए, जिसे अधिकारी अपने साथ ले गए। इस बीच कांग्रेस विधायक की प्रतिक्रिया सामने आई है। विधायक ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं कि किस मामले में ED उनके घर छापेमारी की थी। उन्होंने कहा कि हमने जांच में ईडी का पूरा सहयोग किया। भविष्य में भी जांच एजेंसी जो भी दस्तावेज की मांग करेगी, उसमें सहयोग करेंगे। ED के जाने के बाद ही एक बार फिर विधायक के घर मिलने वालों की आवाजाही शुरू हो गई है।

खनन का कारोबार करते हैं कांग्रेस विधायक

बता दें छापेमारी के दौरान विधायक के घर के बाहर सुरक्षा बल तैयार किए गए थे। कांग्रेस विधायक खनन का कारोबार करते हैं। उनका यह कारोबार सिर्फ हरियाणा तक ही सीमित नहीं है, बल्कि राजस्थान में भी अच्छा खासा चलता है। हरियाणा के यमुनानगर में खनन के एक मामले में उनके खिलाफ अनियमितता करने का आरोप लगा था। इसी मामले में ईडी उनके आवास पर छापेमारी की थी। 

ये भी पढ़ें:- Ed Raid यमुनानगर में पूर्व इनेलो विधायक के घर से पांच करोड़ कैश, सोने के बिस्कुट, हथियार व लाखों के गहने बरामद

CH Govt hbm ad
5379487