Logo
Haryana News:Haryana News: हरियाणा के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार केस में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। कई ठिकानों पर छापेमारी कर 122 करोड़ रुपये संपत्ति जब्त की है।

Haryana News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को छापेमारी के दौरान बड़ी सफलता हासिल हुई है। हरियाणा के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार केस में ईडी ने अब 122 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इस संपत्ति के घोटाले में सुरेंद्र पंवार सहित इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य व्यक्तियों का हाथ है। इस बारे में संघीय एजेंसी ने 12 अगस्त सोमवार को खुलासा किया है।

122 करोड़ की संपत्ति जब्त
ईडी हरियाणा में अवैध खनन से जुड़े मामलों पर कार्रवाई कर रही है। जिसके तहत ईडी ने राजनीतिक लोगों पर भी कार्रवाई की है। ईडी ने यह कार्रवाई हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, यमुनानगर, पंचकूला, चंडीगढ़ और पंजाब के मोहाली में की है। ईडी ने जांच के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के शहरों से 122 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। जिसमें गुरुग्राम की 100 एकड़ से ज्यादा की कृषि भूमि भी शामिल है।

कौन हैं अवैध खनन के दोषी ?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी का कहना है कि इसमें कांग्रेस के सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार, इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के अलावा पीएस बिल्डटेक के मालिक इंद्रपाल सिंह, करनाल के कांग्रेस नेता मनोज वाधवा, कुलविंदर सिंह, अंगद सिंह मक्कड़, भूपिंदर सिंह और उनके सहयोगी को हाथ शामिल है। फिलहाल ईडी ने इन सभी को इस मामले में दोषी माना है। ईडी का कहना है कि यह सभी अवैध खनन मामले में लिप्त हैं।

Also Read: ईडी ने कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को किया गिरफ्तार, अवैध खनन मामले में की कार्रवाई

ईडी जारी रखेगी कार्रवाई
आपको बता दें कि ईडी ने पहले भी सोनीपत में सेक्टर-15 में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के घर छापेमारी की थी। जिसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर भी ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। लेकिन अब ईडी की जांच के बाद विधायक, पूर्व विधायक और उनके सहयोगियों के नाम पर 145 अचल संपत्तियां मिलीं, जिनकी कीमत लगभग 122 करोड़ है। जिसे जब्त कर लिया गया है। फिलहाल ईडी की जांच अभी जारी रहेगी।

5379487