Logo
Haryana Politics: जेजेपी पार्टी से इस्तीफा दे चुके देवेंद्र बबली पर शिविर लगाने की आड़ में राजनीतिक प्रचार करने का आरोप लगा है। जिसके के लिए चुनाव आयोग द्वारा उन्हें नोटिस जारी किया गया।

Haryana Politics: विधानसभा चुनाव के माहौल में जेजेपी पार्टी से इस्तीफा दे चुके देवेंद्र बबली पर राजनीतिक प्रचार करने का आरोप लगा है। दरअसल देवेंद्र बबली ने नेत्र जांच शिविर लगाया है। जिसे लेकर देवेंद्र बबली पर आरोप लगाया गया है कि यह कैंप राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से लगाया गया है। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें नोटिस भी जारी कर दिया है।

राजनीतिक फायदे के लिए लगाया शिविर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी प्रतीक हुड्डा को शिकायत मिली थी। जिसमें आरोप लगाया था कि देवेंद्र बबली ने राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से आंखों का कैंप लगाया है। ऐसा करके उन्होंने आचार संहिता का भी उल्लंघन किया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने उसे 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। जिसके बाद  जवाब के लिए आज ही 28 अगस्त का दिन तय किया गया था।

संगठन के जरिये लोगों की सेवा

बता दें कि पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा 'जागो दिशा सही सोच नई' नाम से गैर राजनीतिक संगठन चलाया जा रहा है। इस संगठन के जरिये उन्होंने फ्री में शिविर लगाने, खिलाड़ियों के लिए खेल किट का प्रबंध करने व लोगों को तीर्थ यात्रा पर भेजने का काम शुरू किया हुआ था।

Also Read: सीएम नायब सिंह सैनी ने हुड्डा पर कसा तंज, बोले-BPL कार्ड बनवा लेंगे तो 500 रुपये में सिलेंडर देंगे

देवेंद्र बबली का जवाब

इस मामले को लेकर देवेंद्र बबली का कहना है कि उनका संगठन जरूरतमंदों के लिए काम कर रहा है। अब भी यह काम कई महीनों से चल रहे है। जिनकी घोषणा चुनाव से पहले हो गई थी। देवेंद्र बबली का कहना है कि उन पर जो आरोप लगाया गया है बेबुनियाद है। जो भी काम हो रहे यह उनके संगठन के बैनर तले हो रहे हैं। इसे लेकर किसी विपक्ष ने उनके खिलाफ शिकायत मेल की है। इसे लेकर जवाब भेज दिया गया है। यह कोई बड़ा मसला नहीं है।

5379487