Logo
हरियाणा के हांसी में बिजली निगम ने एक उपभोक्ता को चार वर्ष पुराना बकाया बिल जमा करवाने का नोटिस भेजा। पीड़ित की सुनवाई न होने पर सीएम विंडो पर शिकायत दी गई। अब देखना यह है कि क्या उपभोक्ता को राहत मिलेगी या सीएम विंडो से भी निराशा मिलेगी।

Hansi: अपने अजब-गजब कारनामों के लिए मशहूर बिजली निगम का हांसी में एक ओर नया कारनामा सामने आया। बिजली निगम द्वारा अपने एक उपभोक्ता को 4 वर्ष पहले के बकाया बिल का नोटिस थमाया गया। बिजली निगम ने आदर्श नगर कॉलोनी के अपने उपभोक्ता विपिन कुमार को कोरोना काल के समय का बकाया बिल का नोटिस भेजा। जबकि विपिन कुमार द्वारा अपने प्रत्येक बिल का समय पर भुगतान करने का दावा है। बिजली निगम का नोटिस मिलने के बाद जब विपिन कुमार बिजली निगम कार्यालय पहुंचा तो निगम के अधिकारियों ने उसकी सुनवाई नहीं की। निगम अधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने पर विपिन कुमार ने सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाई।

कोरोना काल का बकाया बिल मिलने से उपभोक्ता परेशान

सीएम विंडो पर डाली शिकायत में विपिन कुमार ने कहा कि उसने अपने आवास पर लगे बिजली मीटर के अंतिम बिल 542 रुपए का भुगतान इसी साल 16 मार्च को किया था जिसकी रसीद उसके पास है। बावजूद इसके 27 मार्च को बिजली निगम ने उनके फोन पर पेडिंग बिल का मैसेज भेजा। फोन पर आए मैसेज के लिए जब हांसी बिजली निगम कार्यालय में गया तो उसे बताया गया कि निगम द्वारा 2020 से कोरोना महामारी के कारण उनके मीटर की रीडिंग कम भेजी जा रही है। मीटर रीडिंग कम भेजे जाने की वजह से आपका अब तक 6485 रुपए का भुगतान लंबित है। विपिन ने कहा कि बिजली निगम कोरोना महामारी की आड़ लेकर अपनी गलती को छिपा रहा है।

बिजली का मौके पर बिल निकालकर दिया जा रहा/strong>

पीड़ित विपिन कुमार ने कहा कि वर्तमान में मीटर रीडिंग हैंड मशीन द्वारा नोट कर मौके पर बिल निकालकर दिया जाता है। ऐसे में यह गलती कैसे हो सकती है और अगर हुई है तो किस स्तर पर और क्यों हुई। निगम द्वारा समय पर बिजली बिलों का भुगतान नहीं करने वाले डिफाल्टरों को समय-समय पर राहत दी जाती रही है, लेकिन समय पर अपने बिलों का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है। फिलहाल सीएम विंडो पर विपिन की शिकायत को सुनवाई के लिए रख लिया गया है।

5379487