Logo
बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने वीरवार को जींद में निगरानी समिति की बैठक ली। जिसमें इंतकाल दर्ज होने में देरी की शिकायत की सुनवाई करते हुए जींद के तहसीलदार की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई हुए कहा कि देरी क्यों कि, मैं इस पर एक्शन लूगा और तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। बैठक में सुनवाई के लिए 16 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 13 का मौके पर ही समाधान कर दिया।

Jind। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि किसी भी कार्य में अनावश्यक देरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जमीन के इंतकाल में देरी पर मंत्री ने कहा कि देरी करने पर मैं एक्शन अवश्य लूगां। इतना कहने के बाद तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। बैठक में रखी गई 16 में से 13 शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया तथा तीन को अगली मीटिंग के लिए पेडिंग रख लिया।

यह थी शिकायतें 
फरीदाबाद के गांव झाड सेतली निवासी केसर सिंह ने बताया था कि रघु नगर में चार कनाल जमीन खरीदी थी। जिसकी रजिस्ट्री 28 फरवरी 2022 को हो चुकी थी।  जिसका इंतकाल आजतक दर्ज नहीं हुआ। वह लगातार तहसीलदार कार्यालय के चक्कर काट रहा है, लेकिन  उसका इंतकाल दर्ज नही हुआ। जिसके कारण उसे फरीदाबाद से आने जाने मे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

तहसीलदार की बजाय पहुंचे नायब तहसीलदार, बिफरे मंत्री
परिवेदना समिति की बैठक में जब मंत्री रणजीत चौटाला ने जब विभाग के अधिकारियों से जवाब मांगा तो तहसीलदार रविंद्र हुड्डा की बजाय नायब तहसीलदार अजय चौहान पहुंचे।  उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को इंतकाल हो चुका है। मंत्री ने देरी का कारण पूछा 
तो नायब तहसीलदार संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जब पद के बारे में पूछा तो नायब तहसीलदार ने खुद के बारे में बताया। तहसीलदार के बारे में पूछने पर उन्होंने जुलाना में कार्रवाई पर जाना बताया। जिस पर मंत्री रणजीत सिंह गंभीर हो गए और तहसीलदार 
को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दे दिया और साफ कहा कि मीटिंग में हाजिर होना चाहिए था। फिर इंतकाल मे इतनी देरी क्यों हुई। बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि सभी अधिकारियों का बैठक में होना जरूरी है। इंतकाल दर्ज करने में इतनी देरी क्यों हुई। जिस पर तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस पर एक्शन जरूर लूंगा।
 

5379487