Logo
Elvish Yadav Case: बिग बॉस ओटीटी के विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव और मशहूर सिंगर राहुल फाजिलपुरिया द्वारा 32 बोर के गाने की शूट के दौरान दूसरे देशों के सांपों के इस्तेमाल के मामले में पुलिस को ओडिशा के भुवनेश्वर वन्यजीव वार्डन से जवाब मिल गया है।

Elvish Yadav Case: बिग बॉस ओटीटी के विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव और मशहूर सिंगर राहुल फाजिलपुरिया द्वारा 32 बोर के गाने की शूट के दौरान दूसरे देशों के सांपों के इस्तेमाल के मामले में पुलिस को ओडिशा के भुवनेश्वर वन्यजीव वार्डन से जवाब मिल गया है। पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में भुवनेश्वर वन्यजीव वार्डन को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने सांपों की अनुमति के बारे में पूछा था। गाने के लिए सांप उपलब्ध कराने वाले दिल्ली के हार्दिक ने अनुमति होने का पत्र सौंपा गया था। बताया जा रहा है कि अब भुवनेश्वर से मिले जवाब का पुलिस हार्दिक (पीएफए अधिकारी)  के दस्तावेज से मिलान करेगी।

PFA ने की थी पुलिस में शिकायत दर्ज

पिछले साल अक्टूबर 2023 में पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) की ओर से पुलिस में  
शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस को शिकायत मिलने के बाद गायक राहुल फाजिलपुरिया को जांच में शामिल किया गया था। फाजिलपुरिया ने जांच में दिल्ली के झाड़ौदा निवासी हार्दिक का नाम देते हुए बताया था कि उसके पास दूसरे देश के सांप (एजोटिक सांप) और छिपकली (इगुआना) रखने की अनुमति है। इसे लेकर पुलिस ने हार्दिक को इस जांच शामिल करते हुए अनुमति पत्र मांगे थे। हार्दिक की ओर से दिखाए गए पत्र में ओडिशा के भुवनेश्वर वन्यजीव वार्डन से अनुमति थी। इसके बाद पुलिस ने भुवनेश्वर वन्यजीव वार्डन को अनुमति पत्र को सत्यापित करने के लिए पत्र लिखा था।

हार्दिक की ओर से तीन सांपों और एक छिपकली के बारे में दस्तावेज पुलिस को दिखाए गए थे। उसमें मैक्सिकन ब्लैक किंग प्रजाति का सांप, रेड टेल सांप, कार्न सांप और कॉमन छिपकली (इगुआना) के बारे में लिखा था। इस मामले में एल्विश और राहुल फाजिलपुरिया के खिलाफ अदालत के आदेश पर वन्यजीव के साथ क्रूरता और अभद्र भाषा को लेकर बादशाहपुर थाने में शनिवार को केस भी दर्ज किया गया है।

कहां पाए जाते हैं ये सांप

रेड टेल सांप- कोलंबिया, दक्षिण अमेरिका में पाया जाता है।

कार्न सांप: अमेरिका के जर्सी और फ्लोरिडा के बीच पाया जाता है।

मैक्सिकन ब्लैक किंग सांप- अमेरिका के ऐरिजोना से मैक्सिको के बीच में पाया जाता है।

कामन इगुआना (छिपकली)-  मैक्सिको से ब्राजील के बीच में पाई जाती है।

Also Read: एल्विश यादव और गायक राहुल की बढ़ी मुश्किल: सांपों के साथ क्रूरता मामले में केस दर्ज, अदालत ने दिया आदेश

पुलिस ने बताया कि इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है। मुख्य वन्यजीव वार्डन भुवनेश्वर से पत्र का जवाब आ गया है। हार्दिक की तरफ से दिए गए दस्तावेज और भुवनेश्वर से आए सत्यापन के पत्र का मिलान किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

5379487