Logo
Entrance Exam in Hisar: हरियाणा कृषि विद्यालय यानी HAU में 14 जुलाई को प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए 4525 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। नकल पर निगरानी के लिए कड़े इंतजाम किए हैं।

Entrance Exam in Hisar: चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (HAU) के  BFSC 4 वर्षीय, Bsc एग्रीकल्चर 6 वर्षीय, Bsc कम्युनिटी साइंस, M.sc एग्रीकल्चर, M.Tech एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग, Mfsc और  M.sc कम्युनिटी साइंस पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को होंगी। इस प्रवेश परीक्षाओं के लिए करीब 4525 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही परीक्षा की सभी तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय के साथ हिसार में 12 परीक्षा केंद्र भी बनाए गए हैं ताकि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो। परीक्षा से जुड़ी सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

नकल पर निगरानी के कड़े इंतजाम

प्रवेश परीक्षा में नकल पर नज़र रखने के लिए कड़े इंतजाम किये गए हैं। जो अभ्यर्थी दूसरे स्थानों पर प्रवेश परीक्षा देंगे वहां पर भी नकल पर निगरानी रखने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं।  इसके लिए विशेष निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। हर अभ्यर्थी की फोटोग्राफी होगी। अभ्यर्थियों परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ले जा सकते। अगर कोई भी अभ्यर्थी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ परीक्षा के केंद्र में पकड़ा जाता है तो उसकी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी। 

परीक्षा केंद्र पर 1 घंटा पहले पहुंचे

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके सत्यापित फोटो के साथ परीक्षा केंद्र पर लाना होगा। अगर कोई अभ्यर्थी बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा देने आएगा तो उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश परीक्षा का समय सभी कोर्स के लिए अलग रखा गया है।

बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे, बीएससी (आनर्स) कम्यूनिटी साइंस के लिए 2:30 बजे से शाम 5 बजे जबकि अन्य पाठ्यक्रमों के लिए सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा। अभ्यर्थी के लिए जरूरी है कि वह परीक्षा केंद्र पर 1 घंटा पहले पहुंचे।

Also Read: सीए का रिजल्ट जारी, शिवम मिश्रा ने किया टॉप, ऐसे करें चेक

कुलसचिव कार्यालय आकर ले सकते हैं मदद

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर काम्बोज का कहना है कि अभ्यर्थी को परीक्षा से जुड़ी किसी तरह की कोई जानकारी चाहिए तो वह  विश्वविद्यालय के फ्लैचर भवन स्थित सहायक कुलसचिव (एकेडमिक) के कार्यालय में सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक आकर मिल सकते हैं। कार्यालय के फोन नं. 01662-255254 पर भी वह संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in और admissions.hau.ac.in पर जारी  प्रोस्पेक्टस से सहायता ले सकते हैं। 

5379487