Logo
हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 11 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान हर दिन एक एंकर डिपार्टमेंट होगा, जिसकी देखरेख में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 11 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान हर दिन एक एंकर डिपार्टमेंट होगा, जिसकी देखरेख में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इस अभियान में राज्य सरकार के मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे। मुख्य सचिव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

अभियान का यह रहेगा शेड्यूल

टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने कहा कि 11 अगस्त को महिला एवं बाल विकास विभाग तथा विकास एवं पंचायत विभाग, 12 अगस्त को स्कूल शिक्षा तथा तकनीकी शिक्षा विभाग, 13 अगस्त को खेल एवं युवा मामले विभाग, 14 अगस्त को पुलिस विभाग बतौर एंकर डिपार्टमेंट कार्यक्रम की देखरेख करेंगे। 15 अगस्त को अमृत सरोवरों पर समारोह आयोजित किए जाएंगे, जहां तिरंगा फहराया जाएगा और पेड़ भी लगाए जाएंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश भी सुना जाएगा।

मिशन मोड में चलेगा अभियान

टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि मिशन मोड में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत 16 अगस्त को 51 लाख पेड़ लगाए जाएंगे। इस अभियान को सफल बनाने के लिए एन.सी.सी. और एन.एस.एस. समेत पंच-सरपंचों और अन्य जन-प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए, ताकि इसमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। प्रदेश में लगाए जा रहे समाधान शिविरों में जन शिकायतों के निपटान के लिए उपायुक्तों और विभिन्न विभागों ने अच्छा काम किया है, जिसकी जनसाधारण में भी बड़े पैमाने पर चर्चा हो रही है।

5379487