Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में बंद पड़े प्राइवेट स्कूल के अंदर नकली शराब की फैक्टरी का एक्साइज व पुलिस टीम ने रेड मारकर भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से सामान को जब्त करते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Rewari: नशे के खिलाफ एक्साइज और पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की। दोनों विभागों की टीम ने मिलकर छापा मारते हुए बंद पड़े स्कूल के भीतर तैयार की जा रही नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। यहां से कुछ शराब की भरी पेटियों के अलावा शराब की खाली बोतलों और फर्जी होलोग्राम, ढक्कन का जखीरा बरामद किया। इतना ही नहीं, एक कार और डेढ़ लाख रुपए कैश भी बरामद किए। इस रैकेट को चलाने वाले एक शख्स को भी टीम ने गिरफ्तार किया, जबकि उसके दो पार्टनर फरार है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

पावर हाउस के पास कुछ सालों से बंद पड़ा था प्राइवेट स्कूल

रेवाड़ी के कोसली थाना की पुलिस को पता चला कि पावर हाउस के समीप कुछ सालों से एक प्राइवेट स्कूल बंद पड़ा हुआ है। जिसमें रेवाड़ी के गांव मुरलीपुर निवासी सोमबीर उर्फ कालिया, झज्जर के गांव लीलाहेड़ी निवासी हेमसिंह उर्फ बिल्कू, महेंद्रगढ़ के गांव पोता निवासी पिंकी सरपंच मिलकर नकदी शराब तैयार करने का काम करते है। पुख्ता जानकारी हाथ लगने के बाद पुलिस ने एक टीम तैयार की और स्कूल के आसपास निगरानी रखनी शुरू कर दी। सबूत मिलते ही टीम ने रेड मारी और मौके से नकली शराब को बरामद किया।

एक्साइज विभाग के साथ मिलकर की कार्रवाई

पुलिस टीम ने एक्साइज विभाग की टीम को रविवार रात सूचना दी। एक्साइज विभाग की निरीक्षक रक्षा, अनिल कुमार, सुरेंद्र कुमार फौरन मौके पर पहुंचे। इसके बाद टीम ने रेड कर दी। उस वक्त सोमबीर उर्फ कालिया कार में नकली शराब की पेटियां रखकर शराब ठेकों पर बेचने के लिए निकलने वाला ही था। पुलिस ने सोमबीर को हिरासत में लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें दो पेटी नकली रम की भरी हुई थी। उस पर लगे बार कोड को स्कैन किया तो फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया।

नकली शराब बनाने में यूज होने वाला सामान व कैश बरामद

पुलिस को पकड़े गए आरोपी सोमबीर ने बताया कि इसी स्कूल के दो कमरों में नकली शराब वह अपने पार्टनरों के साथ मिलकर तैयार करता है। फिर उन्हें शराब के ठेकों पर बेच देते है। पुलिस ने स्कूल के कमरों की तलाशी ली तो वहां पर 1802 शराब की खाली बोतल, जिनमें अधिकतर रम की बोतलें मिली। इतना ही नहीं, 115387 फर्जी होलोग्राम, करीब 3 हजार गत्ता पेटी, 135 बंडल करीब 8 हजार शराब की बोतल के ढक्कन के अलावा नकली शराब के पेक करने में यूज होने वाली 2 मशीनों सहित कार में रखे 154650 रुपए कैश बरामद किए। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487