Logo
Ballabhgarh Fake call center:पुलिस ने आरोपियों के पास से 45 लैपटॉप और 19 मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Ballabhgarh Fake call center: फरीदाबाद में साइबर थाना बल्लभगढ़ ने एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर करते हुए 5 लड़की सहित 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने कॉल सेंटर से 45 लैपटॉप और 19 मोबाइल बरामद किए हैं। इस काम को साइबर थाना बल्लभगढ़ तथा पुलिस चौकी सेक्टर 7 की टीम ने मिलकर हो रहे साइबर क्राइम के तहत छापेमारी अभियान चलाया और शहर में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया।

गश्त के वक्त पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस के अनुसार गश्त करते समय उन्हें जानकारी मिली कि यूनिवर्सल ट्यूब अब्रेसिव्स, 20वां माइलस्टोन में कुछ लोग साइबर ठगी कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस चौकी की टीम ने साइबर थाना की टीम को इस मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही साइबर पुलिस ने एसीपी अभिमन्यु गोयत के नेतृत्व में तुरंत मौके पर पहुंची और छापेमारी कर वहां मौजूद आरोपियों को गिरफ्तार किया।

अमेरिका के लोगों से करते थे फ्रॉड

पुलिस जांच में सामने आया कि वो यहां बैठकर अमेरिका में बैठे लोगों का कंप्यूटर ठीक करने के बहाने उनसे डॉलर में पैसे ठगते थे। पूछताछ में सामने आया कि अमेरिका में लोग कंप्यूटर ठीक करने के लिए जब ऑनलाइन सर्च करते थे, तो वहां पर उनकी कंपनी का नाम दिखाई देता था। जिस पर वह फोन करते और लोग अपने कंप्यूटर का एक्सेस इन आरोपियों को दे देते थे। जिसके बाद आरोपी उनके साथ साइबर फ्रॉड को अंजाम देते थे। 

Also Read: गुरुग्राम पुलिस ने साइबर ठगी के आरोप में महिला समेत 11 को किया गिरफ्तार, 192 एफआईआर दर्ज

पुलिस ने किया केस दर्ज

जानकारी के अनुसार कॉल सेंटर के मालिक की पहचान दिल्ली का रहने वाला  गौरव के रूप में हुई है, जो अभी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। फिलहाल पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं, गिरफ्तार किए गए 19 आरोपियों के खिलाफ साइबर थाने में आईटी एक्ट और बीएनएस की धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि फरार आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

5379487