Logo
हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार हो रहा है, लेकिन एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जो कांग्रेस नेताओं ने फर्जी बताया है। आखिर किसने लेटर वायरल किया, यह जांच का विषय है। फिलहाल जनता को कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का इंतजार है।

Narnaul: लोकसभा चुनाव को लेकर जनता हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम घोषित होने का इंतजार कर रही है। जो उम्मीदवार टिकट की दौड़ में है, उनके समर्थक तो रात-दिन सोशल मीडिया पर बहस कर रहे। इसी बीच सोमवार एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यह हरियाणा में नौ लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवारों को टिकट देने का बताया है। जो टिकट की दौड़ में है और उनका इस फर्जी लेटर में नाम नहीं है, उनके समर्थकों में जहां गुस्सा देखा गया। वहीं जिनका नाम इस लिस्ट में था, उन नेताओं के समर्थक उस लेटर को वायरल कर वाहवाही लूटने का प्रयास करते देखे गए। इस फर्जी लेटर की दिनभर सोशल मीडिया से लेकर चाय की दुकान तक चर्चा रही।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पत्र

जानकारी अनुसार सोमवार सुबह सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हुआ। उस पर सबसे ऊपर एआईसीसी प्रेस रिलीज लिखा था। नीचे लोकसभा चुनाव-2024 था। उसके बाद लिखा था कि केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों का चयन किया है। इनमें रिजर्व सीट अंबाला से वरूण मुलाना व सिरसा से कुमारी सैलजा का नाम था। उसके बाद हिसार लोकसभा से बृजेंद्र सिंह, करनाल से वीरेंद्र मराठा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, रोहतक से आशा हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से राव दानसिंह, गुरुग्राम से राजबब्बर और फरीदाबाद लोकसभा सीट से महेंद्र प्रताप सिंह का नाम लिखा है। हैरानी की बात है कि लेटर के अंत में एआईसीसी के महासचिव केसी विष्णुगोपाल का नाम प्रिंट के ऊपर नीली श्याही में हस्ताक्षर भी है।

जिन उम्मीदवारों के नाम नहीं, उनके समर्थक भड़के

यह फर्जी लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल करने वालों में वह भी समर्थक थे, जिनके नेताओं को टिकट मिलने की बात इस फर्जी लेटर में कही गई। यह नजारा उस समर्थकों ने भी देखा, जिनके नेता टिकट की दौड़ में है पर इस लिस्ट में नाम नहीं। जब ऐसे समर्थकों ने अपने नेताओं से सम्पर्क साधा तो पता चला अभी टिकट उम्मीदवार घोषित नहीं किए है। बस फिर क्या था, उनके समर्थकों ने सोशल मीडिया पर बहस शुरू कर दी। कांग्रेस से किरण चौधरी समर्थक एडवोकेट दीपांकन गुप्ता, इन समर्थकों का कहना था इस फेक लिस्ट की वह निंदा करते है। जिस भी व्यक्ति ने यह कार्य किया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। फेक लिस्ट से यह भी एक प्रश्न खड़ा हो गया है कि किस प्रत्याशी को कुर्सी पाने की इतनी ज्यादा जल्दी हो रही है, उसने फेक लिस्ट जारी करवा अपना नाम उसमें डलवाने का कार्य किया।

5379487