Logo
हरियाणा के फरीदाबाद में दोस्त की हत्या करने वाले 2 मुख्य आरोपी पुलिस ने काबू किए। आरोपियों को अदालत से 4 दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Faridabad: दोस्त की हत्या करने वाले दो मुख्य आरोपियों को क्राईम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी उप निरीक्षक कप्तान सिंह व उनकी टीम ने गिरफ्तार किया। टीम ने आरोपी नितेश व मोहित को गत दिवस गुप्त सूचना के आधार पर गांव झाडसेंतली फरीदाबाद से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी गांव झाडसेंतली फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। आरोपियों से प्रारम्भिक पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार किए गए आरोपी व मृतक आपस में दोस्त थे। आरोपी नितेश नशीले इंजेक्शन बेचने का काम करता है और नशीले इंजेक्शन लगाकर खुद भी नशा करता है।

वारदात से कुछ दिन पहले हुआ था झगड़ा

आरोपी नितेश व इन्द्रजीत का आपस में हत्या की वारदात से कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद आरोपी नितेश को लगा कि इन्द्रजीत उसकी मुखबरी पुलिस से कर रहा है और उसे पुलिस से पकड़वा देगा। इसके कारण आरोपी नितेश के मन में रंजिश पलने लगी और इन्द्रजीत की हत्या करने की ठान ली। जिसके बाद आरोपी ने अपने साथी मोहित के साथ मिलकर 7 फरवरी की शाम को मौका पाकर चाकुओं से गोदकर इन्द्रजीत की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। हत्या करने के बाद दोनों आरोपी दोस्त की हत्या की थोड़ी सांत्वना के लिए गढगंगा घूमने के लिए निकल गए। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपियों ने इंद्रजीत के शरीर पर चाकू से करीब 28 वार किए थे।

आरोपी नितेश के खिलाफ पहले भी दर्ज हैं मामले

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नितेश के खिलाफ पहले एक मामला लड़ाई-झगड़ा करने व आरोपी मोहित के खिलाफ 14 मामले शस्त्र अधिनियम, आबकारी अधिनियम, लूट, स्नैचिंग व जुआ अधिनियम के तहत दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे और फिलहाल इनमें से कुछ मामलों में आरोपी जमानत पर बाहर चल रहे थे। इनमें से अधिकतर मामले अभी न्यायालय में विचाराधीन चल रहे हैं।

पुलिस ने आरोपियों को 4 दिन के रिमांड पर लिया

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी। वारदात में इस्तेमाल चाकू आदि को बरामद किया जाएगा। फरार होने में प्रयोग वाहन को बरामद किया जाएगा। इसके अलावा वारदात में अन्य व्यक्तियों की संलप्तिता का पता लगाया जाएगा और मामले का खुलासा किया जाएगा।

5379487