Logo
School Van Caught Fire: फरीदाबाद में शुक्रवार सुबह स्कूल जा रही एक प्राइवेट वैन में अचानक आग लग गई। वैन में 5 बच्चे सवार थे। उधर, महेंद्रगढ़ से भी स्कूल बस के साथ हादसा हुआ है।

School Van Caught Fire: हरियाणा में बच्चों के स्कूल बस और वैन के साथ हो रहे हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन के कई कड़े कदम उठाए हैं, फिर भी आए दिन बच्चे हादसे का शिकार हो रहे है। ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद और महेंद्रगढ़ से सामने आया है।

यहां पर आज शुक्रवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही एक प्राइवेट वैन में अचानक आग लग गई। इस आग के धुएं को देखते ही चालक ने वैन रोक दी और वैन में सवार बच्चों को तुरंत नीचे उतार दिया। इसके बाद उसने मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

पांच बच्चे थे वैन में सवार

वैन के चालक विक्की ने बताया कि सुबह वह चंदावली से अपनी वैन में 5 बच्चों को लेकर फरीदाबाद के विश्व भारती स्कूल में छोड़ने जा रहा था। उसकी वैन जब आईएमटी में पहुंची तो अचानक ही वैन में शॉर्ट सर्किट के कारण धुआं उठने लगा। उसने धुआं निकलते देखा तो तुरंत ही वैन रोक दी और वैन में सवार पांचों बच्चों को बाहर निकाला गया। इसके बाद धूल मिट्टी डालकर वैन में लगी आग पर काबू पाया।

बच्चों को सुरक्षित स्कूल भिजवा दिया गया

चालक ने आगे बताया कि वैन पेट्रोल और सीएनजी से चलती है। वैन में हुए शॉर्ट सर्किट का समय रहते पता चल गया और एक बड़ा हादसा टल गया। वैन में आग ज्यादा फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। विक्की ने बताया की फिलहाल सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उन्हें स्कूल भिजवा दिया गया है।

Also Read: हिसार में स्कूल बस हादसा, तीन वाहनों को मारी जोरदार टक्कर, बाल-बाल बचे 40 बच्चे 

महेंद्रगढ़ में टला बस हादसा

वहीं, आज सुबह महेंद्रगढ़ में एक स्कूल बस का आचानक ही पिछला टायर रिम सहित निकल गया। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बस में  28 बच्चे सवार थे, जो बाल-बाल बच गए। चालक का कहना है कि सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया और दूसरी बस में बैठाकर बच्चों को स्कूल भेजा गया। कहा यह जा रहा है कि अगर हादसे के समय बस की स्पीड ज्यादा होती तो एक बड़ा हादसा होने की संभावना थी। 

5379487