Logo
हरियाणा के झज्जर में जमीनी विवाद के चलते एक किसान की तेजधार हथियारों से वार कर हत्या कर दी। मृतक के पुत्र की शिकायत पर पुलिस ने परिवार के ही कुछ लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।

Jhajjar: क्षेत्र के गांव सुंदरहेटी में करीब दो दशकों से चले आ रहे जमीनी विवाद में एक किसान की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान करीब 57 वर्षीय गजे सिंह के तौर पर हुई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गजे सिंह रात पशुओं की रखवाली के लिए अपने प्लाट में सोया हुआ था। शुक्रवार अलसुबह उसके पुत्र ने प्लाट में जाकर देखा तो गजे सिंह का शव लहूलुहान अवस्था में पड़ा था। उसके शरीर पर जगह-जगह तेज धारदार हथियारों के निशान थे। इसके बाद घटना की सूचना परिजनों को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने परिजनों से मामले की जानकारी लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल भिजवाया। एफएसएल टीम द्वारा भी मौके से आवश्यक साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कई लोगों पर जताया हत्या का शक

पुलिस को दी शिकायत में मृतक के पुत्र मोहित ने बताया कि वह मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में नौकरी करता है तथा बीती 25 मई को छुट्टी आया था। शुक्रवार सुबह उसने देखा कि उसके पिता की कुल्हाड़ी आदि तेजधार वाले हथियारों से हत्या कर दी गई है। मोहित ने बताया कि पिछले करीब बीस-पच्चीस वर्षों से जमीन-जायदाद को लेकर गांव के ही कुछ लोगों के साथ केस चले हुए हैं। इन लोगों द्वारा पहले भी कई बार लड़ाई-झगड़े की वारदात को अंजाम दिया गया है। उसे शक है कि इन्हीं लोगों द्वारा उसके पिता की हत्या की गई है।

पुत्र की शिकायत पर मामला दर्ज

मामले के जांच अधिकारी जगबीर ने बताया कि सुंदरहेटी गांव में उन्हें एक व्यक्ति की तेजधार हथियारों से वार कर हत्या किए जाने की सूचना मिली थी। तफ्तीश में सामने आया कि गजे सिंह खेती बाड़ी का कार्य करता था। गजे सिंह का पूर्व सरपंच रामेहर के परिवार के साथ जमीनी विवाद चला आ रहा था। इस संबंध में कुछ लोगों को सजा भी हो चुकी है और वे दो वर्षों बाद जमानत पर बाहर आए हुए थे। मृतक के पुत्र मोहित की शिकायत पर रामेहर के परिवार के कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। इस संबंध में पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

5379487