Logo
Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर बीएसएफ के जवान बहादुरगढ़ के टिकरी बॉर्डर से पहले सेक्टर 9 मोड़ पर सुरक्षा में तैनात थे। आचानक से खाना खाते ही बीमार पड़ने लगे।

Farmers Protest: किसान आंदोलन के कारण हरियाणा के बहादुरगढ़ स्थित टीकरी बॉर्डर पर तैनात BSF के 11 जवान बीमार हो गए। बताया जा रहा है कि टीकरी बॉर्डर के पास सेक्टर-9 के मोड़ इन्हें पर तैनात किया गया था। यहां गर्ल्स कॉलेज में बीएसएफ और ITBP के जवानों को ठहराया गया। वहां पर खाना खाने के बाद 11 जवानों की अचानक तबीयत खराब हो गई।

तबीयत खराब होने पर उन्हें उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां से 5 जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई है। वहीं, 6 जवानों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्हें लूज मोशन की शिकायत के बाद तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया या गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि जवानों को खाना खाने के बाद अचानक दस्त की शिकायत होने के बाद वह यहां एडमिट हुए हैं और उनका उपचार किया गया है।

Also Read: पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, कई टाेल नाके फ्री करवाए

बहादुरगढ़ में सख्त पहरा

बता दें कि दिल्ली जोड़े वाले टीकरी बॉर्डर के अलावा बहादुरगढ़ में झाड़ौदा और सेक्टर-9 के मोड़ पर बड़ी संख्या में फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है। यहां पर बड़े-बड़े सीमेंटेड पत्थर, कंटीलें तार के अलावा डंपर खड़े किए गए हैं, जिससे कोई किसान दिल्ली में एंट्री न कर सके।

शंभू बॉर्डर पर अड़े हुए हैं किसान 

वहीं, पंजाब के किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने लिए पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर लगातार तीसरे दिन अड़े हुए हैं। किसानों को विपक्षी दलों का काफी समर्थन मिल रहा है। इसके साथ ही किसानों के इस आंदोलन में आपराधिक तत्व भी शामिल होते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, पूर्व गैंगस्टर लखा सिधाना भी किसान आंदोलन के समर्थन में उतर गया है।

इंटरनेट सेवा बंद होने से छात्र भी परेशान

किसानों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए हरियाणा बॉर्डर से सटे कई इलाकों में को इंटरनेट सर्विस रोक दी गई। जिस कारण आम जनता से लेकर छात्रों तक को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होने वाली है। लेकिन पिछले कई दिनों से राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद है। जिसके कारण विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने में कई समस्या आ रही है।

5379487