Logo
किसान संगठनों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। प्रदेश के गृहमंत्री व डीजीपी ने कहा कि किसी को भी प्रदेश में शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उपद्रव फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी।

Farmers march News: गृह मंत्री अनिल विज ने 13 फरवरी के किसानों के दिल्ली कूच पर कहा कि प्रदेश में हम अपने प्रदेश की शांति व्यवस्था को पूरी तरह से बनाए रखेंगे।किसी भी प्रदेश की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए केंद्र से कंपनियों की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि यदि अतिरिक्त पुलिस बल की जरूरत पड़ी तो फिर से सहायता मांगी जाएगी।

डीजीपी ने अपील करने के साथ दी चेतावनी
हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत सिंह कपूर ने किसान संगठनों से दिल्ली कूच को लेकर किसानों से अपील की। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश में शांति कायम रखना हमारी प्राथमिकता है तथा शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों विशेषकर युवाओं से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से बचने, अफवाहों से दूर रहने व सही दिशा के लिए तकनीक का उपयोग करने की सलाह दी तथा किसी के बहकावे में न आकर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की। डीजीपी ने स्पष्ट किया कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मिलेगा रियल टाइम अपडेट 
डीजीपी ने कहा कि 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए पुलिस प्रशासन की सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रहेगी। कोई भी नागरिक गलत अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। हरियाणा पुलिस ट्रैफिक डायवर्जन व अन्य अपडेट के लिए सोशल मीडिया अकाउंट जैसे-ट्विटर ( @police_haryana  तथा @DGPHaryana ) तथा फेसबुक अकाउंट (Haryana Police )पर शेयर किया  जाएगा। हरियाणा पुलिस की टीम इन पर रियल टाइम अपडेट देगी। उन्होंने सही जानकारी के लिए लोगों से हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया पलेटफार्म की विजिट करने की सलाह दी।

मॉनिटरिंग के लिए अलग अलग टीमें गठित 
किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए पुलिस ने मॉनिटरिंग के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की अलग अलग टीमें गठित की हैं। ताकि किसी भी अप्रिय घटना से तत्काल निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अमन व शांति का माहौल है। शांति भंग करने व उपद्रव फैलाने व संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले किसी व्यक्ति या संगठन को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर 24 घंटे पुलिस की निगाह रहेंगी।

5379487