Logo
Farmers Protest in Rohtak: रोहतक में शुक्रवार को किसानों ने डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Farmers Protest in Rohtak: हरियाणा के रोहतक में किसानों ने आज शुक्रवार को डीसी ऑफिस के बाहर मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया। वहां पर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। किसानों का कहना है कि मुआवजा समय पर न मिलने के वजह से धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो गए है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो सरकार से विधानसभा चुनाव के दौरान जवाब मांगा जाएगा।

किसानों ने अधिकारियों से की थी बात

किसान सभा महासचिव ने बताया कि किसानों के फसल खराब होने के बाद मुआवजे के मामले काफी समय से लंबित है। इसी तरह फसल बीमा योजना में किसानों को क्लेम देने के मामले भी अभी तक अटके हुए हैं। इन समस्याओं का समाधान न होने पर किसानों को मुआवजा नहीं मिल पा रहा है।

इसके साथ ही किसानों ने सरकार के प्रति अपना गुस्सा भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि वह इन मांगों को लेकर कई बार अधिकारियों के पास जा चुके हैं, लेकिन उनकी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया। इस वजह से किसानों ने डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया और अगर अब भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह बड़े पैमाने पर आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

Also Read: करनाल में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन, बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर जताया विरोध, सीएम सैनी से मांगा इस्तीफा

किसानों ने रखी अपनी मांगे

महासचिव ने आगे कहा कि किसानों की मांग है कि रबी 2022 के बचे हुए 7 करोड़ मुआवजा किसानों के खातों में डाले जाएं। खरीफ 2023 का लाखनमाजरा ब्लॉक का 59 लाख 90 हजार रुपये वापिस गए, उसे भी जल्द मंगवाकर किसानों के खातों में डाले जाएं। इसके अलावा रबी 2023 का ओलावृष्टि का लगभग 20 करोड़ का कई गावों का मुआवजा सरकार से मंजूरी लेने के बाद किसानों को दिए जाएं और बीमा क्लेम भी जल्द किसानों को दिए जानें चाहिए।

5379487