Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में बिजली सरचार्ज के खिलाफ किसानों ने विधायक दुड़ाराम का आवास घेरा। उन्होंने नारेबाजी करते हुए विधायक को ज्ञापन सौंपा और समस्याओं का समाधान करने की मांग की।

Fatehabad: प्रदेश की भाजपा सरकार दोनों हाथों से किसानों और आम जनता को लूटने में लगी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है और परिवार पहचान पत्र में लोगों की अनाप-शनाप इनकम दिखाकर उन्हें मिलने वाली सभी सुविधाएं छीनी जा रही हैं। यह बात पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनदीप नथवान ने सोमवार को फतेहाबाद में विधायक दुड़ाराम के निवास का घेराव किए बैठे किसानों से कही। सैकड़ों किसानों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के बैनर तले भट्टू रोड पर भाजपा विधायक दुड़ाराम के आवास का घेराव किया और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

प्रदेश में कानून नाम की नहीं कोई चीज 

किसान नेता मनदीप नथवान ने कहा कि प्रदेश में चोरी और लूटपाट की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। कानून व्यवस्था का जनाना निकल चुका है। चोरी-लूटपाट बढ़ने का सबसे मुख्य कारण नशा है। नशाखोरी पर लगाम कसने में शासन-प्रशासन फेल नजर आ रहा है। सरकारी दफ्तरों में फैले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में बिना नजराने के कोई काम नहीं होता। महंगाई की मार झेल रही जनता को कुछ राहत देने की बजाय बिजली बिलों में सिक्योरिटी चार्ज व अन्य सरचार्ज के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। गरीब परिवार पहले ही बड़ी मुश्किल से बिजली का बिल भरता है, ऐसे में सरकार ने सरचार्ज का बोझ डालकर जले पर नमक छिडक़ने का काम किया है।

किसानों व पीड़ितों को नहीं मिला बाढ़ का मुआवजा 

मनदीप नथवान ने कहा कि जिले में अनेक किसानों व पीड़ितों को बाढ़ का मुआवजा अभी तक नहीं मिला है। फैमिली आईडी में इनकम के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। लोगों की अनाप-शनाप इनकम दिखाकर उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा रहा है। लोगों को रोजगार देने में नाकाम रही सरकार गाड़ियां चलाकर परिवार का पेट भरने वाले युवाओं को बर्बाद करने के लिए हिट एंड रन जैसे काले कानून ला रही है, जिससे इन चालकों का सड़कों पर गाड़ी चलाना मुश्किल हो जाएगा।

विधायक आवास का घेराव कर दिया ज्ञापन 

किसान संघर्ष समिति ने  बिजली बिलों में नाजायज वसूले जा रहे सिक्योरिटी चार्ज व अन्य सरचार्ज बंद करने, जिले में बढ़ रही चोरी की घटनाओं, नशाखोरी, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को बंद करने, बाढ़ पीड़ितों को उचित मुआवजा बिना देरी के तुरन्त देने,  ड्राईवरों के खिलाफ बनाए गए कानून को तुरन्त रद्द करने, किसानों पर पराली जलाने पर बनाए गए अवैध मुकद्मों को तुरन्त वापस लेने और  फैमिली आईडी में छेड़छाड़ कर अनाप-शनाप बढ़ाई गई इनकम को सही करने की मांग को लेकर विधायक आवास का घेराव किया। उन्होंने विधायक को ज्ञापन भी सौंपा।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487