Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में तेंदुआ होने की आशंका से लोगों में हड़कंप मचा रहा। अज्ञात जानवर के हमले से 3-4 कुत्तों की मौत हो गई। ऐसे में वन्य विभाग की टीम क्षेत्र की जांच कर रही है।

Fatehabad: हिसार के बाद अब फतेहाबाद के गांवों में भी अज्ञात जानवर का खौफ नजर आने लगा है। अज्ञात जानवर द्वारा मंगलवार को हिसार जिले से सटे गांव भोडा होशनाक में 3-4 कुत्तों पर हमला कर उनके मुंह नोच खाए। लोगों का मानना है कि हिसार के कुलेरी गांव की तरह फतेहाबाद में भी तेंदुआ हो सकता है, हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। वन्य विभाग की टीम फिलहाल हिसार में सर्च कर रही है।

होटल के बाहर कुत्तों के गले व मुंह को नोचा

जानकारी के अनुसार गांव भोडा होशनाक के क्षेत्र में एक होटल के सामने रोड लाइन के ऑफिस के पास सुबह तीन-चार कुत्तों पर अज्ञात जानवर द्वारा हमला बोला गया। अज्ञात जानवर ने कुत्तों के गले और मुंह को नोच खाया। रोडलाइन ऑफिस संचालक कृष्ण ने बताया कि ऑफिस के बाहर बैठे रहने वाले तीन-चार कुत्तों का शोर सुनाई दिया तो वह बाहर आए। सभी कुत्तों के मुंह पर किसी अज्ञात जानवर द्वारा हमला किया गया था। वहां आसपास पंजों के निशान भी देखने को मिले। रात को ही यहां से 12 किलोमीटर दूर स्थित कुलेरी गांव में तेंदुए के आने और कुत्ते पर हमला की खबर उन्होंने सुनी थी। उन्हें यहां तेंदुए के होने की आशंका हुई।

जानवरों के डॉक्टर को मौके पर बुलाया, कुत्तों की हालत जांची

रोडलाइन ऑफिस संचालक कृष्ण ने बताया कि उनके साथी मौके पर पहुंचे और खेतों में पड़ताल शुरू कर दी। सुबह उन्होंने जानवरों के डॉक्टर को बुलाकर कुत्ते दिखाए। उन्होंने बताया कि किसी जानवर द्वारा यह हमला किया गया है। वो अभी कुत्तों को दिखा ही रहे थे कि एक अधमरा कुत्ता गायब हो गया। आशंका है कि उसको अज्ञात जानवर उठा ले गया। दूसरी तरफ वन्य जीव निरीक्षक लीलू राम से बात की गई तो उनका कहना था कि जो पंजों के निशान कुलेरी क्षेत्र में मिले हैं, वह तेंदुए की नहीं बल्कि किसी लक्कड़ बग्घा जैसे छोटे जानवर के हो सकते हैं। इस तरह का कोई जानवर भोडा होशनाक में भी कुत्तों पर हमला कर रहा हो। हालांकि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है।

CH Govt hbm ad
5379487