Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में वर्चुअल माध्यम से पीएम मोदी ने जमालपुर शेखां रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 34 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

Fatehabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से जिले के जमालपुर शेखां रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देशभर में 554 रेलवे स्टेशनों का नवनिर्माण और 1500 रेलवे ओवरब्रिजों व अंडरपासों का निर्माण किया जाना है, जिसके अंतर्गत जमालपुर शेखां रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर बड़ी स्क्रीन लगाकर किया, जिसमें हरियाणा बीज विकास निगम के डायरेक्टर मनोज बबली सहित अनेक गणमान्य अतिथियों ने शिरकत की।

34 करोड़ की लागत से बनेगा ओवरब्रिज 

जमालपुर शेखां रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण 34 करोड़ रुपए से किया जाएगा। यह ओवरब्रिज 800 मीटर लंबा व 10 मीटर चौड़ा होगा। इस रेलवे ओवरब्रिज के बनने से रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से जनता को राहत मिलेगी। इस आरओबी के निर्माण पर रेलवे द्वारा 12 करोड़ रुपए, भवन व सड़क निर्माण विभाग द्वारा 22 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। बता दें कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 41 हजार करोड़ रुपए के 554 रेलवे स्टेशनों का नवनिर्माण की सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के रेलवे स्टेशनों को आधुनिक तौर पर विकसित किया जा रहा है और इसी के तहत अमृत भारत स्टेशन की संकल्पना बनाई गई है। देश के विभिन्न स्टेशनों को विश्व स्तरीय मानकों के आधार पर बनाया जा रहा है।

भट्टू रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, पीएम ने किया शिलान्यास

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत भट्टूकलां रेलवे स्टेशन पर होने वाले विकास कार्यों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शिलान्यास किया गया। भट्टू रेलवे स्टेशन पर 12 करोड़ 36 लाख की राशि खर्च कर इस स्टेशन को चमकाया जाएगा। भट्टू रेलवे स्टेशन पर हुए कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल के अलावा रेलवे अधिकारियों ने भाग लिया। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना का उद्देश्य रेलवे स्टेशनों को बढ़ाना व उन्हें आधुनिक बनाना है। बता दें कि बीकानेर मंडल के अंर्तगत आने वाले जिले के भट्टू रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की बात लंबे समय से चल रही थी। अब इस रेलवे स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत केन्द्र सरकार आधुनिक रूप देकर विकास करेगी।

5379487