Logo
हरियाणा के टोहाना क्षेत्र में एक युवक फेसबुक पर लाइव आकर भाखड़ा नहर में कूद गया। राहगीर ने नहर में कूदकर युवक को बचा लिया। युवक को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां से युवक के परिजन उसे अपने साथ ले गए।

Fatehabad: टोहाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा भाखड़ा नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। नहर में कूदने से पूर्व युवक फेसबुक पर लाइव आया और कुछ लोगों के नाम लेकर बताया कि इन लोगों की वजह से वह जान दे रहा है। इसके बाद वह नहर में कूद गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक युवक की नजर उस पर पड़ गई। युवक को बचाने के लिए वह भी भाखड़ा नहर में कूद गया और बड़ी मुश्किल से युवक को बाहर निकाल कर उसकी जान बचा ली। बाद में युवक को टोहाना के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, वहां से बाद में परिजन उसे अपने साथ ले गए।

नहर में कूदने से पहले फेसबुक पर हुआ लाइव

युवक की पहचान पंजाब के संगरूर जिले के क्षेत्र लहरागागा निवासी मनीष के रूप में हुई। मनीष ने भाखड़ा नहर में छलांग लगाने से पहले फेसबुक पर लाइव आकर बताया कि वह मोबाइल फोन की दुकान पर सेल्समैन है। दुकानदार उसे गलत तरीके से मोबाइल बिकवाना चाहते हैं। उसने उनकी सारी रकम लाकर दे दी, फिर भी रुपयों को लेकर उसे परेशान किया जा रहा है। बीते दिनों उसने मार्केट से पेमेंट इकट्ठा करके दुकानदार को दे दी। इसके बावजूद उसे प्रताड़ित किया। किसी तरह वह वहां से भाग निकला और तीन-चार दिन इधर उधर रहा। परिजन उसे ढूंढकर घर ले आए। बाद में दुकानदार उसके रिश्तेदारों को लेकर उसके घर आ गए और फिर उसे रुपए लाने की धमकी दी। इसके बाद वह फिर से घर से भाग गया। अब वह सुसाइड करना चाहता है।

वीडियो में परिजनों से मांगी माफी

फेसबुक पर बनाई वीडियो में मनीष ने बताया कि वह अपनी बहन, मां व बेटियों से माफी मांगता है, क्योंकि वह अपने वादों पर खरा नहीं उतरा। उधर युवक को बचाने वाले टोहाना के गोल्डी भाटिया ने बताया कि वह टोहाना से जाखल जा रहा था। जैसे ही वह भाखड़ा पुल से क्रॉस होने लगा तो लोगों ने बताया कि युवक ने नहर में छलांग लगाई है। वह तैरना जानता था, इसलिए उसने वक्त न गंवाते हुए नहर में छलांग लगा दी और युवक को बाहर निकाल लिया। तब तक युवक की सांस गुम थी, लेकिन बाद में उसकी जान बच गई।

5379487