Logo
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में बिजली निगम द्वारा गांव मांडोला निवासी एक गरीब किसानों को 77 लाख 90 हजार रुपए का बिल भेजा गया है। किसान का इतने रुपए का बिल आने से परेशान हैं।

Mahendragarh: बिजली निगम द्वारा आए दिन नए-नए कारनामे सामने आ रहे हैं। अब ऐसा ही एक नया कारनामा सामने आया हैं। बिजली निगम द्वारा गांव मांडोला निवासी एक गरीब किसानों को 77 लाख 90 हजार रुपए का बिल भेजा गया है। किसान का इतने रुपए का बिल आने से परेशान हैं। पीड़ित किसान ने समाजसेवी बलवान फौजी को अपनी पीड़ा जाहिर की। बलवान फौजी ने बिजली निगम कार्यालय में जाकर अधिकारियों से मुलाकात कर बिल को ठीक करने की मांग की हैं।

2 कमरों का मकान और लाखों में आया बिल

बता दें कि गांव मांडोला निवासी किसान बाबूलाल के मकान में दो कमरे हैं। मकान में एक फ्रिज, कूलर व चार बल्ब जलते हैं, लेकिन बिजली निगम की ओर से किसान को 77 लाख 90 हजार 887 रुपए का बिल भेजा गया है। इसके अलावा बलाना निवासी फौजी पुष्पेंद्र को छह हजार रुपए बिल भेजा गया हैं। किसान बाबूलाल ने बताया कि जब निगम की ओर से उनके घर पर बिल आया तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। निगम कार्यालय के कई बार चक्कर काटे गए, लेकिन कोई हल नहीं निकला। बलवान फौजी ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर पीड़ित किसान का बिल ठीक नहीं किया तो निगम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

उपभोक्ताओं को अनाप शनाप भेजे जा रहे बिल

बलवान फौजी ने कहा कि बिजली निगम के अधिकारियों की तरफ से आए दिन उपभोक्ताओं को अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे हैं। गांव बलाना निवासी फौजी पुष्पेंद्र को महीने का 1000 रुपए बिल आता था, लेकिन निगम की ओर से फौजी को छह हजार रुपए का बिजली भेजा गया। भारी भरकम बिजली का बिल भेजकर परेशान करने में लगे हुए हैं। अगर बिजली कर्मचारियों ने अपने सिस्टम में सुधार नहीं किया तो धरने के साथ-साथ प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। अगर फिर भी गलती की गई तो लघु सचिवालय में धरना दिया जाएगा। एसडीओ सुनील कुमार ने बताया कि किसान बाबुलाल की शिकायत आई हैं। निगम की ओर से गलती से बिल भेजा गया है। कर्मचारियों से तुरंत प्रभाव से कहकर किसान का बिजली बिल ठीक करवाया जाएगा।

5379487