Logo
हरियाणा के अंबाला में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़ किया। टीम ने तीन आरोपियों को मौके से काबू किया, जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

Ambala: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में चल रहे लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़ किया। जांच टीम ने 12वीं पास झोलाछाप डॉक्टर समेत गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया, जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यूपी का लिंग जांच गिरोह यहां काफी समय से एक्टिव था। गिरोह के सदस्य बाइक या गाड़ी में अल्ट्रासाउंड की पोर्टेबल मशीन लाकर अल्ट्रासाउंड करते थे। लिंग जांच करने के लिए 35 से 40 हजार रुपए में सौदा करते थे।

गांव गोकुलगढ़ का 12वीं पास था झोलाछाप डॉक्टर नरेंद्र 

स्वास्थ्य विभाग के डॉ. विपिन भंडारी ने बताया कि मूलरुप से गांव गोकुलगढ़ का 12वीं पास झोला छाप नरेंद्र कुमार पिछले 2-3 साल से गांव मलिकपुर (साहा) में प्रैक्टिस कर रहा था। आरोपी नरेंद्र कुमार सहारनपुर के किरण दास, अवनीश कुमार व आकाश की मदद से अपने क्लीनिक पर लिंग की जांच कराता था। स्वास्थ्य विभाग ने एक डिकॉय ग्राहक को तैयार किया। उसका संपर्क झोलाछाप डॉक्टर नरेंद्र कुमार से संपर्क कराया। नरेंद्र के साथ 40 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने प्लानिंग के तहत गांव मलिकपुर गर्भवती महिला को भेजा। यहां आरोपी आकाश ने पोर्टेबल मशीन से गर्भवती के लिंग की जांच की।

स्वास्थ्य विभाग ने इशारा मिलते ही मारा छापा

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डिकॉय ग्राहक का इशारा मिलते ही छापा मारा गया। विभाग ने जब तक छापा मारा, आरोपी आकाश मौके से चला गया था। विभाग ने आरोपी नरेंद्र कुमार, किरण दास व अवनीश कुमार को काबू किया। किरण दास से 25 हजार रुपए और अवनीश से 10 हजार रुपए बरामद हुए। आरोपी आकाश के खिलाफ पिछले साल कुरुक्षेत्र में भी पीएनडीटी एक्ट के तहत केस दर्ज है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉ. बलविंदर कौर, डॉ. हितार्थ, डॉ. विपिन भंडारी, ललित जिंदल व देवेंद्र हुड्डा शामिल रहे।

सेना के मेजर भाई-बहन के पिता को भांजे ने गोलियों से भूनने की दी धमकी

अंबाला में सेना के मेजर भाई-बहन के पिता को भांजे ने फोन पर धमकी दी। उसने गाली-गलौज करते हुए कहा कि उसे गोलियों से भून देगा। उसके परिवार की महिलाओं से रेप करेगा। जिन्हें धमकी मिली, वह भी सेना से रिटायर्ड सूबेदार हैं। पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487