Logo
हरियाणा के जाखल में एक राइस मिल के बारदाना गोदाम में रात को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद 7 घंटे में काबू पाया। आग के कारण लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

Jakhal: क्षेत्र के गांव रसूलपुर स्थित एक राइस मिल के बारदाना गोदाम में बुधवार रात भीषण आग लग गई। आग की लपटें व तेज धुआं उठते देखकर गोदाम संचालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर कुलां चौकी पुलिस व धारसूल अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। जहां दमकल कर्मियों व पुलिस ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग काफी फैल चुकी थी। इसके बाद जिला के अन्य फायर स्टेशनों पर इसके बारे में सूचित किया और बुलडोजर को भी मंगाया गया। इसके कुछ समय बाद ही रतिया, भूना, टोहाना व जाखल केंद्र से दमकल गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। करीब 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग में लाखों का नुकसान होने की अनुमान है।

रात को अचानक लगी थी गोदाम में आग

गांव रसूलपुर स्थित हरे कृष्णा राइस मिल के बारदाना गोदाम में रात को शार्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी लगने के बाद फायर ब्रिगेड में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में फायर ब्रिगेड ने एक के बाद एक कर जिला के विभिन्न दमकल स्टेशनों से गाड़ियां आग बुझाने के लिए भेजी, लेकिन 5 गाड़ियां भी भीषण आग पर काबू न पा सकी। घटना में लगभग 70 हज़ार कट्टे बारदाना व 30 से 40 तिरपाल जलकर खाक हो गए। राइस मिल के संचालक दीपक कुमार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचे पुलिस बल ने आसपास के लोगों को सतर्क करते हुए बुलडोजर से बारदाना को उठाकर आग से सुरक्षित करने का प्रयास किया, ताकि आग पर काबू पाया जा सके।

घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

धारसूल दमकल केंद्र के इंचार्ज सुरेंद्र कुमार ने बताया कि घटना बुधवार रात करीब 8 बजे की हैं। डायल 112 की तरफ़ से उन्हें सूचना मिली थी, जिस पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। गोदाम में लगी आग इतना भयंकर रूप धारण कर चुकी थी कि दमकल की 5 गाड़ियां भी आग पर काबू नहीं पा सकी। करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। राहत एवं बचाव कार्य में दर्जनों कर्मी लगे हुए थे। हादसे में लाखों का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

5379487