Logo
हरियाणा के हांसी में शॉर्ट सर्किट के चलते एक घर में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कमरे में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे कमरे की छत का लेंटर भी टूट गया। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Hansi: बस स्टैंड के समीप स्थित मौची मोहल्ले में शुक्रवार अल सुबह करीब चार बजे शॉर्ट सर्किट के चलते एक घर में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कमरे में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे कमरे की छत का लेंटर भी टूट गया। गनीमत रही कि हादसे के वक्त परिवार के सदस्य छत पर सो रहे थे और उन्होंने पड़ोसियों की छत पर कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर करीब डेढ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। परन्तु जब तक दमकल कर्मी आग पर काबू पाते, तब तक कमरे में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया।

कमरे की छत पर सो रहा था परिवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगरा निवासी किशोर कुमार परिवार सहित मौची मोहल्ला में एक दुकान के ऊपर बने कमरे में किराए पर रहता है। परिवार के सभी सदस्य वीरवार रात को खाना खाने के बाद कमरे की छत पर जाकर सो गए। परिवार के सदस्य छत पर सो ही रहे थे कि सुबह करीब 4 बजे शार्ट सर्किट के चलते घर में आग लग गई। आग की लपटें कमरे में रखे गैस सिलेंडर तक पहुंच गई और उसमें ब्लास्ट हो गया। हादसे के दौरान छत का लेंटर भी टूट गया। सिलेंडर में ब्लास्ट की आवाज सुनकर छत पर सो रहे सभी सदस्यों ने पड़ोसी की छत पर कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंच फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी और स्वयं आग बुझाने का प्रयास किया।

हो सकता था बड़ा हादसा

बताया जा रहा है कि जिस सिलेंडर में आग लगी थी, उसमें बहुत कम गैस थी। इसलिए बड़ा हादसा होने से बच गया। वही मकान में गैस से भरा दूसरा सिलेंडर भी रखा हुआ था। लेकिन गनीमत रही कि आग उस तक नहीं पहुंची अन्यथा हादसा बड़ा हो सकता था। मौके पर मौजूद किशोर कुमार के बेटे ने बताया कि वे रात को मौसी और बुआ की लड़की तथा बच्चों के साथ छत पर सो रहे थे कि सुबह करीब चार बजे कमरे में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जिससे कमरे में रखा सामान जलकर राख हो गया। किशोर कुमार ने बताया कि आग लगने की घटना से उसे लाखों का नुकसान हुआ है।

5379487